आर्थिक संकट के बीच Sri Lanka के नए प्रधानमंत्री बने Ranil Wickremesinghe

न्यूज़ डेस्क (श्रीलंका): श्रीलंका राजनीतिक अद्यतन: यूनाइटेड नेशनल पार्टी के नेता रानिल विक्रमसिंघे (Ranil Wickremesinghe) को श्रीलंका (Sri Lanka) के नए प्रधानमंत्री के रूप में नियुक्त किया गया है। 73 वर्षीय यूनाइटेड नेशनल पार्टी (UNP) के नेता ने बुधवार को राष्ट्रपति गोतबाया राजपक्षे के साथ बातचीत की और उनके गुरुवार को फिर से मिलने की उम्मीद है।

विक्रमसिंघे, जिन्होंने चार बार देश के प्रधानमंत्री के रूप में कार्य किया है, को अक्टूबर 2018 में तत्कालीन राष्ट्रपति मैत्रीपाला सिरिसेना ने प्रधानमंत्री पद से हटा दिया था। हालांकि, दो महीने बाद सिरिसेना ने उन्हें फिर से प्रधानमंत्री के रूप में पुनः स्थापित किया।

सूत्रों ने कहा कि उनके पास अंतरिम प्रशासन का नेतृत्व करने के लिए क्रॉस-पार्टी का समर्थन है, जो छह महीने तक चलने वाला है।

उन्होंने कहा कि सत्तारूढ़ श्रीलंका पोदुजाना पेरामुना (SLPP), मुख्य विपक्षी दल समागी जाना बालवेगया (SJB) के एक वर्ग और कई अन्य दलों ने संसद में विक्रमसिंघे के लिए बहुमत दिखाने के लिए अपना समर्थन व्यक्त किया है।

श्रीलंका में उनके राष्ट्रपति गोटाबाया के बड़े भाई और प्रधानमंत्री महिंदा राजपक्षे (Mahinda Rajapaksa) के इस्तीफा देने के बाद पिछले दो दिनों से कोई सरकार नहीं है, जिससे सर्वदलीय अंतरिम सरकार बनाने का मार्ग प्रशस्त हुआ।

Leave a comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More