Ramayan: … जब रावण के निधन पर सीता ने व्यक्त किया शोक

न्यूज़ डेस्क (नई दिल्ली): रामानंद सागर पौराणिक शो ‘रामायण’ (Ramayan) में रावण की महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाले वरिष्ठ अभिनेता अरविंद त्रिवेदी का मंगलवार रात निधन हो गया। गुजराती फिल्म स्टार और पूर्व सांसद 1991 में भाजपा के टिकट से साबरकांठा सीट से लोकसभा के लिए चुने गए थे। जैसे ही चौंकाने वाली खबर फैली, उनके सह-कलाकार सुनील लहर (Laxman), दीपिका चिखलिया (Sita), अरुण गोविल (Ram) और अन्य लोगों ने शोक व्यक्त किया।

सुनील ने ट्विटर उनके चौंकाने वाले निधन पर शोक व्यक्त किया और एक ट्वीट में लिखा, "बहुत दुखद समाचार है की हमारे सबके प्यारे अरविंद भाई (रामायण का रावण) अब हमारे बिच नहीं रहे निराश लेकिन राहत भरा चेहरा भगवान उनकी आत्मा को शांति दे … मैं अवाक हूं कि मैंने पिता तुल्य, मेरे मार्गदर्शक, शुभचिंतक और सज्जन को खो दिया।"

82 वर्षीय दिग्गज अभिनेता काफी समय से ठीक नहीं थे और दिल का दौरा पड़ने और कई अंगों की विफलता के बाद उनकी जान चली गई। उनका अंतिम संस्कार बुधवार सुबह मुंबई में होगा। सिर्फ रामायण ही नहीं, अभिनेता ने विक्रम और बेताल में भी महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। उन्होंने हिंदी और गुजराती सहित 300 से अधिक फिल्मों में अभिनय किया है जिसमें सामाजिक और पौराणिक विधाएं शामिल हैं।

न केवल अरविंद त्रिवेदी के सह-कलाकार बल्कि कई प्रशंसकों ने भी ट्विटर पर उनके चौंकाने वाले निधन पर शोक व्यक्त किया।

यहां देखिए tweets:

अभिनेता अरुण गोविल ने ट्वीट किया, "आध्यात्मिक रूप से रामावतार का कारण और सांसारिक रूप से एक बहुत ही नेक,धार्मिक, सरल स्वभावी इंसान और मेरे अतिप्रिय मित्र अरविंद त्रिवेदी जी को आज मानव समाज ने खो दिया। नि:संदेह वे सीधे परमधाम जाएंगे और भगवान श्रीराम का सानिध्य पाएंगे।"

अभिनेत्री दीपिका ने भी अपने इंस्टाग्राम हैंडल पर एक भावनात्मक नोट लिखा, "मेरे दिल ने उनके परिवार के प्रति संवेदना महसूस की … एक बहुत अच्छा इंसान #arvindtrivedi #ravan।"

अशोक पंडित ने ट्वीट किया, "प्रसिद्ध थिएटर, टीवी और फिल्म अभिनेता #अरविंद त्रिवेदी जी को दिल का दौरा पड़ने से निधन के बारे में जानकर दुख हुआ। उनके पूरे परिवार और करीबी लोगों के प्रति मेरी हार्दिक संवेदना।"

https://twitter.com/ashokepandit/status/1445560322836688897

https://twitter.com/JadooShah/status/1445471639735468033?
https://twitter.com/badoni18pankaj/status/1445553319137529861

अभिनेता एक बार फिर तब सुर्खियों में आए जब देश में कोरोनावायरस लॉकडाउन (coronavirus lockdown) के दौरान सार्वजनिक प्रसारक दूरदर्शन ने महाकाव्य शो का फिर से प्रसारण किया। 'सीता अपहरण' का एपिसोड जब प्रसारित हुआ तो उनका वीडियो इंटरनेट पर वायरल हो गया। उस समय ये महान कलाकार शो को हाथ जोड़कर देखते हुए, इमोशनल होते नजर आए।

Leave a comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More