रामगोपाल यादव ने CM Yogi पर कसा करारा तंज, कहा अगले पीएम बनेगें लेकिन…

न्यूज डेस्क (प्रियंवदा गोप): दिल्ली में सीएम योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) के लगे करोड़ों रूपये के पोस्टरों पर बीते रविवार समाजवादी पार्टी के प्रमुख महासचिव प्रोफेसर रामगोपाल यादव ने इटावा के जसवंतनगर से मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर करारा तंज कसा। उन्होंने कहा कि जिस तरह से राजधानी दिल्ली में योगी आदित्यनाथ जी के करोड़ों रूपये की होर्डिंग्स और पोस्टर लगे है। उसे देखते हुए लगता है कि देश के अगले प्रधानमंत्री वहीं बनेंगे। ऐसे में अगले कार्यकाल के लिए पीएम मोदी की कुर्सी को बड़ा खतरा है।

मीडिया से हुई खास बातचीत के दौरान प्रोफेसर रामगोपाल यादव ने कहा कि, पश्चिम बंगाल चुनाव लोकतांत्रिक अस्मिता का सवाल बन गया है। इन चुनावों में ममता बनर्जी बंगाली स्वाभिमान का प्रतीक है। ममता बनर्जी भाजपा को विधानसभा चुनावों में धूल चटा देगी। जिस अंदाज में भाजपा पश्चिम बंगाल में अपनी रणनीति अख्तियार कर रही है। उसे देखते हुए लगता है कि रणनीति को बिल्कुल नासमझ लोगों ने तैयार किया है। बंगाल का किला पता करने के लिए भाजपा दिल्ली से लोगों को भेज रही है। साथ ही विपक्षी दलों को फंसाने के लिए एन्फोर्समेंट डायरेक्टरेट, सीबीआई और दूसरी एजेंसियों का जमकर इस्तेमाल किया जा रहा है। भाजपा ठीक कांग्रेस के तर्ज पर काम कर रही है। उनका जहरीला एजेंडा (Poisonous agenda) किसी से छिपा नहीं हुआ। जैसा हाल कांग्रेस का हुआ ठीक उसी तरह भाजपा को भी भविष्य में नुकसान भुगतना पड़ेगा।

हाल ही में मुरादाबाद में अखिलेश यादव की प्रेस वार्ता के दौरान एक वरिष्ठ पत्रकार की पिटाई हुई, इसी मुद्दे पर रामगोपाल यादव ने ट्रैडीं से कहा कि- सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव को जेड कैटेगरी का सुरक्षा घेरा मिला हुआ है लेकिन उनकी सुरक्षा को लेकर भारी कोताही बढ़ती जा रही है। जिस तरह से उनकी रैलियों, कार्यक्रमों और सभाओं में लोगों को भीड़ उमड़ रही है। उसे देखकर भाजपायी खेमे में खलबली की माहौल बना हुआ है। सपा को मिल रहा भारी जनसमर्थन (Mass support) भाजपा की आंखों में किरकिरी बना हुआ है। अगर उनकी सुरक्षा में लगे ज़वानों कुछ गलत लगता है तो ज़वान किसी तरह का फैसला लेने के लिए आज़ाद है। योगीराज में सूबे के आम लोगों पर जमकर ज़्यादतियां हो रही है। भारी तादाद में लोग प्रशासन की गलत कार्रवाई का शिकार बन चुके हैं, अगर माननीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के खिलाफ योगी सरकार कोई गलत या बेबुनियादी कार्रवाई करती है तो इसमें हैरानी की कोई बात नहीं होगी।

योगी सरकार पर जुबानी हमला करते हुए रामकृपाल यादव ने आगे कहा कि- उत्तर प्रदेश में कानून व्यवस्था के हालात बेहद चरमरा गये हैं। जिन लोगों के खिलाफ कोई भी मुकदमा दर्ज नहीं है उनके भी मकानों को तोड़ा जा रहा है। दिनदहाड़े महिलाओं का बलात्कार करना आम सी बात हो गई है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सिर्फ इसी खुशफहमी में जी रहे है कि, वो देश के सबसे बड़े सूबे की कमान संभाल रहे है। इस सबके बावजूद ज़्यादातर मौकों पर उनका दोयम दर्जें वाला रवैया सामने आ जाता है। जो कि बड़ी परेशानी का सब़ब है।

Leave a comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More