Congress के रवैये के कारण J&K में फैला आंतकवाद- राज्यवर्धन राठौर

न्यूज डेस्क (नित्यानंद झा): भारतीय जनता पार्टी सांसद राज्यवर्धन सिंह राठौर ने कांग्रेस (Congress) पर जम्मू-कश्मीर में (J&K) पाकिस्तान के एजेंडे को आगे बढ़ाने का आरोप लगाते हुए निशाना साधा है। उनके मुताबिक कांग्रेस के इस रवैये के कारण घाटी के लोगों को दशकों तक आतंकवादी हमले झेलने पड़े।

एएनआई से खास बातचीत करते हुए राठौर ने कहा कि, एक विशेष परिवार ही सब कुछ है। ये कांग्रेस पार्टी की काफी पुरानी मानसिकता रही है। इसी रवैये के कारण दशकों जम्मू-कश्मीर में आतंकवाद की जड़ों को पनपे का मौका मिला। जम्मू-कश्मीर में पाकिस्तान की जिस तरह की भागीदारी है। उसके पीछे कांग्रेस की नीतियां जिम्मेदारी है। ये उन्हीं की नीतियों का नतीज़ा है कि घाटी में पाक समर्थक अलगाववादी (Pro-Pakistan Separatists) पैदा हुए।

राज्यवर्धन सिंह राठौर ये प्रतिक्रिया क्लब हाउस में कांग्रेसी नेता दिग्विजय सिंह की हालिया टिप्पणी के बाद सामने आयी।जिसमें दिग्विजय सिंह ने कहा था कि अनुच्छेद 370 को रद्द करना और जम्मू-कश्मीर को राज्य का दर्जा देना “बेहद दुखद” फैसला था। वो और  कांग्रेस पार्टी इस मुद्दे पर “फिर से विचार” करेगी।

भाजपा नेता राठौर ने कहा, "मुझे आश्चर्य नहीं है कि वो अभी भी उसी मानसिकता को पाल रहे हैं। लेकिन ये एक नया भारत है और हमने तय किया है कि इसका संविधान इसकी संपूर्ण भौगोलिक संप्रभुता (Total Geographical Sovereignty) पर लागू होगा।" उन्होंने आगे कहा कि केंद्र सरकार ने जम्मू-कश्मीर के मामले में पाकिस्तान को पूरी दुनिया के सामने बेनकाब कर दिया है।

उन्होनें आगे कहा कि,सिर्फ पाकिस्तान ही नहीं भारतीय सेना और भारत सरकार भारत को नुकसान पहुंचाने वाले किसी भी देश को जवाब देने के लिये पूरी तरह तैयार है। दिग्विजय सिंह की टिप्पणी पर एनआईए जांच का जवाब देते हुए उन्होंने कहा कि इस तरह की टिप्पणियां पहले भी सामने आ चुकी हैं।

J&K में अस्थिरता फैलाने को लेकर Congress, नेशनल कॉन्फ्रेंस और चीन को भी लिया आड़े हाथों

घाटी में अलगावदियों, नेशनल कॉन्फ्रेंस और चीन के गठजोड़ पर उन्होनें कहा कि, वहां के पूर्व नेतृत्व (नेशनल कॉन्फ्रेंस) ने कहा था कि वो चीन की मदद लेंगे। अब वे अपने पुराने दोस्त कांग्रेस पार्टी का समर्थन कर रहे हैं। ये साफ है कि वो एक-दूसरे के साथ मिलकर काम कर रहे हैं। ये पार्टियां केवल देश को लूटना चाहती हैं, चाहे वह जम्मू-कश्मीर हो या कोई अन्य राज्य, नागरिकों की चिंताओं को दरकिनार करते हुए और वे (कांग्रेस) बहुत लंबे समय से यहीं राजनीति कर रहे हैं।

Leave a comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More