Rajasthan: सूबे के प्रशासनिक महकमें हुआ बड़ा फेरबदल, 7 IAS और 30 IPS अधिकारियों का हुआ तबादला

न्यूज डेस्क (देवेंद्र कुमार): राजस्थान (Rajasthan) में एक बड़े प्रशासनिक फेरबदल में सात भारतीय प्रशासनिक सेवा (IAS) और 30 भारतीय पुलिस सेवा (IPS) अधिकारियों का तबादला किया गया है। राज्य सरकार की ओर से जारी की गयी अधिसूचना में कहा गया कि, “ये देखने में आया है कि प्रशासनिक सचिवालय और अन्य विभागीय कार्यालयों में अधिकारी खास पद और विभाग पर ही बने रहते हैं। इससे प्रशासन की पारदर्शिता और विश्वसनीयता प्रभावित होती है।”

अधिसूचना में आगे कहा गया कि, “इसलिए प्रशासन में विश्वास बनाये रखने के मकसद से ये निर्देश दिया जा रहा है कि किसी खास पद पर एक अधिकारी का कार्यकाल ज्यादा से ज्यादा तीन साल और खास मामलों में पांच साल होना चाहिए।”

जिन सात आईएएस अधिकारियों का तबादला किया गया, उनमें शामिल हैं; काना राम, एमएल चौहान, पुष्पा सत्यानी, गौरव अग्रवाल, उत्सव कौशल, देवेंद्र कुमार और अक्षय गोदारा (Devendra Kumar and Akshay Godara)।

इसके अलावा 30 आईएएस अधिकारियों का तबादला भी किया गया है। साथ ही अगले आदेश तक पुलिस महानिदेशक (डीजीपी), सामुदायिक पुलिसिंग जयपुर (Jaipur), संजीब कुमार नारजारी, महानिरीक्षक (आईजी) आरएसी जयपुर, रूपिंदर सिंह और महानिरीक्षक, मानवाधिकार, पुलिस मुख्यालय जयपुर, किशन सहाय मीणा को डीजीपी कार्मिक विभाग और आईजी सुरक्षा एवं आईजी प्रशिक्षण को अतिरिक्त जिम्मेदारी सौंपी गयी है।

बता दे कि राजस्थान सरकार (Government of Rajasthan) की ओर से तबादले की ये कवायद ऐसे वक्त में सामने आ रही है, जब सूचना और प्रसारण विभाग के ऑफिस से 2 करोड़ रुपये से ज्यादा की नकदी और 1 करोड़ रुपये से ज्यादा के सोने के बिस्कुट बरामद किये गये थे।

Leave a comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More