Rahul Gandhi ने कहा- कर लो जो करना है, हम नहीं डरते है पीएम मोदी और ईडी से

नई दिल्ली (मातंगी निगम): कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने प्रधानमंत्री पर तीखा हमला करते हुए आज (4 अगस्त 2022) कहा कि वो ‘नरेंद्र मोदी से नहीं डरते’ और नेशनल हेराल्ड मामले (National Herald Case) में प्रवर्तन निदेशालय (Enforcement Directorate) की कार्रवाई से ‘डरेगें’ नहीं। राहुल गांधी की प्रतिक्रिया ईडी द्वारा हेराल्ड हाउस (Herald House) में यंग इंडियन के ऑफिस को सील करने के एक दिन बाद सामने आयी है। इस बीच बता दे कि दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने कांग्रेस पार्टी कार्यालय (Congress Party Office), राहुल और सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) के आवासों पर कुछ देर भारी सुरक्षाबल के बीच चाकचौबंद बैरिकेडिंग की थी।

राहुल गांधी ने संसद के बाहर मीडिया से कहा कि, ये डराने-धमकाने की कोशिश हैं। हम नहीं डरेंगे। हम नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) से नहीं डरते।”

ईडी द्वारा कांग्रेस के मालिकाना हक़ वाले नेशनल हेराल्ड ऑफिस में यंग इंडियन के कॉम्प्लेक्स को सील करने के बाद अपनी पहली प्रतिक्रिया में गांधी ने कहा कि, “वो (पीएम मोदी) जो चाहें कर सकते हैं। इससे कोई फर्क नहीं पड़ता। मैं देश और लोकतंत्र की रक्षा के लिये काम करना जारी रखूंगा और देश में सद्भाव बनाने की हर मुमकिन कोशिश करूंगा। वो कुछ भी कर सकते हैं, मैं अपना काम करता रहूंगा।” बाद में हिंदी में किये एक ट्वीट में उन्होंने सरकार और प्रधानमंत्री की आलोचना को दुहराया। जिसमें उन्होनें कहा कि “सत्य की बैरिकेडिंग नहीं की जा सकती है। जो चाहो करो मैं प्रधानमंत्री से नहीं डरता, मैं हमेशा देश हित में काम करूंगा। सुनो और समझ लो!”

पूर्व राहुल गांधी कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि भाजपा सरकार (BJP government) को लगता है कि वो “हम पर दबाव डालकर हमें चुप करा सकती है”। उन्होंने अपनी मीडिया ब्रीफिंग में कहा था कि, “हम चुप नहीं रहेंगे। नरेंद्र मोदी जी, अमित शाह जी (Amit Shah) इस देश में जो कर रहे हैं, वो मनमाने ढंग से कर रहे है। वो हमेशा लोकतंत्र के खिलाफ खड़े होंगे, चाहे वो कुछ भी करें।”

भाजपा के इस दावे के बारे में पूछे जाने पर कि वो उन्हें कानून से “भागने” नहीं देगी, गांधी ने कहा, “कौन भागने की बात कर रहा है? बल्कि वो (भाजपा) भागने की बात कर रहे हैं।”

कांग्रेस ने ईडी की कार्रवाई का मुद्दा संसद के दोनों सदनों में भी उठाया और हंगामा किया। कई कांग्रेस नेताओं ने लोकसभा और राज्यसभा (Lok Sabha and Rajya Sabha) दोनों में स्थगन नोटिस (Adjournment Notice) भी दिये, लेकिन दोनों सदनों के सभापतियों ने इसकी मंजूरी नहीं दी।

राज्यसभा में विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे (Mallikarjun Kharge) ने भी उच्च सदन में इस मुद्दे को उठाया, आरोप लगाया कि सरकार विपक्षी नेताओं को निशाना बनाने के लिये केन्द्रीय एजेंसियों का “गलत इस्तेमाल” कर रही है और उन्होनें ईडी की कार्रवाई पर सरकार से जवाब मांगा।

कांग्रेस नेताओं ने भी सुबह लोकसभा में इस मुद्दे को उठाने की मांग की, लेकिन इसकी मंजूरी नहीं दी गयी और सदन को दोपहर 2 बजे तक के लिये स्थगित कर दिया गया।

Leave a comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More