Punjab Election 2022: कौन होगा पंजाब में आम आदमी पार्टी का सीएम चेहरा? अरविंद केजरीवाल ने किया अहम ऐलान

न्यूज डेस्क (शौर्य यादव): जैसे-जैसे पांच राज्यों में चुनावी मौसम पूरे जोरों पर है, राजनीतिक दलों ने अपने उम्मीदवारों की लिस्ट का ऐलान करना शुरू कर दिया है जो विधानसभा चुनाव लड़ेंगे। इसी के बीच आप के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने अहम ऐलान किया है। आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal, National Convener of Aam Aadmi Party) ने आज (17 जनवरी 2022) कहा कि आगामी विधानसभा चुनावों में पंजाब (Punjab Election 2022) के लिये पार्टी के मुख्यमंत्री चेहरे की घोषणा कल 18 जनवरी दोपहर 12 बजे की जायेगी।

इससे पहले अरविंद केजरीवाल ने घोषणा की थी कि पंजाब के लोगों के पास ये तय करने का विकल्प होगा कि राज्य में आगामी विधानसभा चुनावों में पार्टी का मुख्यमंत्री पद का चेहरा कौन होगा। इसके साथ ही केजरीवाल ने एक फोन नंबर लॉन्च किया है, जहां लोग 17 जनवरी को शाम 5 बजे तक अपने सुझाव भेज सकते हैं। इसके साथ ही उन्होनें साफ किया कि वो खुद इस चुनावी दौड़ में शामिल नहीं हैं।

मीडिया से बात करते हुए अरविंद केजरीवाल ने कहा कि- “इतिहास में ये पहली बार है कि कोई पार्टी किसी राज्य के लोगों से उनकी सीएम पसंद पूछ रही है। मैंने भगवंत मान से पूछा क्या हमें आपका नाम घोषित करना चाहिए? लेकिन उन्होंने मना कर दिया और सुझाव दिया कि हम इसके बजाय जनता से पूछें।” बता दे कि कई मीडिया रिपोर्टों से पता चला है कि भगवंत मान जो आप की पंजाब इकाई के प्रमुख हैं, चुनावी राज्य में मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार के लिये सबसे आगे होंगे। मान मौजूदा वक़्त में लोकसभा में संगरूर निर्वाचन क्षेत्र (Sangrur Constituency) का प्रतिनिधित्व करते हैं।

अरविंद केजरीवाल ने पंजाब में आगामी चुनाव जीतने के बारे में भी विश्वास व्यक्त किया, जिसमें उन्होनें कहा कि आप को राज्य की 117 सीटों में से 57 से 60 सीटें जीत सकती है। चुनाव आयोग ने पंजाब विधानसभा चुनाव 2022 के लिये मतदान की तारीख 14 फरवरी तय की है और वोटों की गिनती 10 मार्च को होगी। पंजाब में कांग्रेस पार्टी सत्ता में है, जिसके वर्तमान मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी (Chief Minister Charanjit Singh Channi) हैं।

Leave a comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More