Punjab: विजिलेंस ब्यूरो के सामने पेश होगें चरनजीत सिंह चन्नी, आय से अधिक संपत्ति से जुड़ा है मामला

न्यूज डेस्क (शौर्य यादव): पंजाब सतर्कता ब्यूरो (Punjab Vigilance Bureau) ने कथित आय से अधिक संपत्ति मामले में आज (12 अप्रैल 2023) पूछताछ के लिये पूर्व मुख्यमंत्री चरनजीत सिंह चन्नी (Charanjit Singh Channi) को पेश होने के लिये समन भेजा। कांग्रेस नेता को मोहाली (Mohali) में ब्यूरो के कार्यालय पेश होने के लिये कहा गया है। ये पहली बार है जब चन्नी को मामले में पूछताछ के लिये बुलाया गया है।

सतर्कता ब्यूरो इन आरोपों की जांच कर रहा है कि चन्नी ने आय के ज्ञात स्रोतों से ज्यादा संपत्ति अर्जित की है। पिछले महीने ब्यूरो ने चन्नी को देश से बाहर जाने से रोकने के लिये उनके खिलाफ लुक आउट सर्कुलर जारी किया था। पंजाब कांग्रेस के प्रमुख अमरिंदर सिंह राजा वारिंग (Amarinder Singh Raja Waring) ने आप सरकार पर जालंधर लोकसभा उपचुनाव में करारी हार के बाद अपना आखिरी हथियार सतर्कता ब्यूरो का सहारा लेने का आरोप लगाया।

इसी मामले को लेकर  वारिंग ने अपने ट्वीट में कहा कि, “जालंधर उपचुनाव (Jalandhar Bypoll) में निश्चित और अपमानजनक हार का सामना कर रही आप पंजाब ने अपने आखिरी हथियार विजिलेंस ब्यूरो का सहारा लिया है। चरनजीत चन्नी ने जांच से बड़े खतरों का सामना किया है और मुझे यकीन है कि वो और मजबूत होकर सामने आएंगे।” .

बाद में एक बयान में वारिंग ने आरोप लगाया कि “आप सरकार दलित विरोधी है और दलित नेताओं को निशाना बनाने और उन्हें परेशान करने के लिये एक तयशुदा डिजाइन पर काम कर रही है। चाहे वो साधु सिंह धर्मसोत (Sadhu Singh Dharamsot) हों, और अब चरणजीत सिंह चन्नी इस शासन के पास उनके खिलाफ दिखाने के लिये कुछ भी नहीं है और आप को वोट नहीं देने वाली दलित आबादी को सजा देने के लिए सिर्फ अपने अहंकार को संतुष्ट कर रही हैं।”

बता दे कि जालंधर संसदीय सीट (Jalandhar Parliamentary Seat) के लिये मतदान 10 मई को होगा जबकि मतगणना 13 मई को होगी। जनवरी में 76 साल की उम्र में कांग्रेस सांसद संतोख सिंह चौधरी (MP Santokh Singh Chowdhary) के निधन के कारण उपचुनाव जरूरी हो गया था। जालंधर के फिल्लौर (Phillaur) में पार्टी की भारत जोड़ो यात्रा (Bharat Jodo Yatra) के दौरान दिल का दौरा पड़ने से उनका निधन हो गया था।

Leave a comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More