Shaktiman को सुनहरे पर्दे पर उतारने की तैयारी, जल्द ही मुकेश खन्ना करेगें बड़ा ऐलान

न्यूज़ डेस्क (स्तुति महाजन): 90 के दशक के लोग शक्तिमान (Shaktiman) के बारे में अच्छे से वाकिफ होगें। शक्तिमान भारत का पहला सुपरहीरो आधारित धारावाहिक (Superhero based serial) था। बच्चों के बीच इस सीरियल की खासी लोकप्रियता थी। रविवार और मंगलवार के दिन इसका प्रसारण दूरदर्शन नेशनल पर किया जाता था। मुकेश खन्ना की अगुवाई में इसके प्रोडक्शन का काम भीष्म इंटरनेशनल (Bhishma International) ने संभाल रखा था। दिलचस्प है कि लॉकडाउन के वक़्त ये धारावाहिक एक बार फिर से सुर्खियों में आया था। इस धारावाहिक को अब निर्देशक और अभिनेता मुकेश खन्ना जल्द ही बड़े पर्दे पर उतार सकते है। सूचना है कि इस धारावाहिक को फिल्म के तौर पर तीन हिस्सों में बनाकर रिलीज किया जायेगा।

मुकेश खन्ना के मुताबिक उन्होनें इस योजना पर काम करना शुरू कर दिया है। जिसे लेकर फैंस में काफी उत्साह है। फिल्म की मेकिंग और रिलीजिंग मार्वल अवेंजर्स (Marvel Avengers) के तर्ज पर की जा सकती है। फिल्म की कहानी को धारावाहिक की ही बुनियाद पर लिखा गया है। जहाँ अच्छाई की ओर से शक्तिमान का मुकाबला बुराई के दूत क्लिविश से होता दिखेगा। साथ ही इसमें शक्तिमान के सफर से शुरूआत से लेकर आखिर तक दिखाया जायेगा। बकौल मुकेश खन्ना शक्तिमान की कहानी दूरदर्शन की कुछ प्रशासनिक नीतियों (Some Administrative Policies of Doordarshan) के कारण पूरी तरह से प्रसारित नहीं हो पायी थी। जिसे अब अन्ज़ाम दिया जायेगा।

फिल्म के प्रोड्यूसर्स के मुताबिक फिल्म मेकिंग का बजट बॉलीवुड फिल्म कृष और रॉ-वन से ज़्यादा होगा। फिल्म के ग्राफिक्स और विजुअल्स (Film Graphics and Visuals) पर मेकर्स का खासा ध्यान रहेगा। साथ ही इसे बड़े स्तर पर रिलीज भी किया जायेगा। इस मसले पर मुकेश खन्ना ने कहा कि- ये किसी सपने के पूरा होने जैसा है। फिल्म के लीड रोल के लिए फिलहाल किसी बड़े चेहरे को तलाशा जा रहा है। लीड रोल सहित जब तक कास्टिंग का काम पूरा नहीं हो जाता, तब तक किसी तरह की औपचारिक घोषणा नहीं की जायेगी। फिल्म को मुकेश खन्ना और दिनकर जानी मिलकर प्रोड्यूस कर रहे है।

गौरतलब है कि 90 के दशक लेकर अब सुपरहीरो वाली फिल्मों को लेकर दर्शकों की पसन्द में काफी बदलाव आया है। फ्लैश, अवेंजर्स, जस्टिस लीग (Justice league), जैसी सरीखे सुपरहीरो वाली फिल्मों ने दर्शकों का काफी दिल जीता है। जिनमें कहानी और बेहतरीन सिनेमेटिक तकनीकों (Cinematic techniques) का इस्तेमाल किया गया है। ऐसे में शक्तिमान की फिल्म का आना देशी फिल्म मेकर्स के लिए बड़ी चुनौती होगा। साथ ही ये देखना भी दिलचस्प रहेगा कि शक्तिमान का किरदार किस हीरो के हिस्से में आता है और मेकर्स फिल्म इसे किस स्तर तक ले जाते है। ये बातें फिल्म की सफलता पर काफी असर डालेगी।

Leave a comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More