PM Narendra Modi ने संसद में कांग्रेस पर बोला हमला

न्यूज़ डेस्क (नई दिल्ली): प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने सोमवार को लोकसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर बहस के जवाब में कांग्रेस पर तीखा हमला बोला। पीएम मोदी ने संसद (Parliament) में बोलते हुए कांग्रेस पार्टी पर राजनीतिक लाभ के लिए संसद का इस्तेमाल करने का आरोप लगाया।

यहां देखें कि पीएम नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने आज लोकसभा में कांग्रेस को कैसे निशाने पर लिया:

'चुनावी हार के बावजूद अहंकारी कांग्रेस'
पीएम मोदी ने कहा, '2014 में कहीं न कहीं विपक्ष की सुई फंस गई है। आपको इससे बाहर आना चाहिए। जनता जानती है, पहचानती है।'

उन्होंने कहा, "यह चुनाव परिणामों के बारे में नहीं है, यह कांग्रेस पार्टी के इरादे के बारे में है। आप कितने चुनाव हारते हैं, फिर भी आपका अहंकार नहीं जाता है। आपका पारिस्थितिकी तंत्र आपके अहंकार को जाने नहीं देता है।"

'छोटे किसानों के खिलाफ कांग्रेस'
तीन कृषि कानूनों के विरोध के लिए कांग्रेस पर निशाना साधते हुए, पीएम मोदी ने कहा, "जिन लोगों ने इतने वर्षों तक देश पर शासन किया है और महल के घरों में रहने के आदी हैं, वे छोटे किसान के कल्याण के बारे में बोलना भूल गए हैं। भारत की प्रगति, छोटे किसान को सशक्त बनाना महत्वपूर्ण है। छोटा किसान भारत की प्रगति को मजबूत करेगा।"

'महामारी के दौरान कांग्रेस ने सारी हदें पार कर दी'
सरकार द्वारा COVID -19 लहर से निपटने की विपक्ष की आलोचना पर बोलते हुए, पीएम मोदी ने कहा, "कांग्रेस पार्टी ने कोविड -19 के इस समय में सभी हदें पार कर दी हैं। पहली लहर, जब लोगों को कहा गया था कि वे जहां हैं वहीं रहें, कांग्रेस ने प्रवासियों को मुंबई छोड़ने के लिए उकसाया। इसने मुंबई से यूपी और बिहार जाने के लिए टिकट दिया। आपने हंगामा किया।"

'ऐसा व्यवहार करने पर 100 साल तक सत्ता में नहीं आएगी कांग्रेस'
पीएम मोदी ने कहा, 'कुछ लोग इंतजार कर रहे थे कि वायरस मोदी की छवि को खराब कर देगा। अगर हम लोकल के लिए वोकल होने की बात कर रहे हैं, तो क्या हम महात्मा गांधी के सपनों को पूरा नहीं कर रहे हैं? फिर विपक्ष द्वारा इसका मजाक क्यों उड़ाया जा रहा था? हमने योग और फिट इंडिया के बारे में बात की लेकिन विपक्ष ने भी इसका मजाक उड़ाया।"

पीएम मोदी ने कांग्रेस (Congress) पर निशाना साधते हुए कहा, 'आप जिस तरह से व्यवहार करते हैं, ऐसा लगता है कि आप 100 साल तक भी सत्ता में नहीं आ रहे हैं। पीएम मोदी ने कांग्रेस पर परोक्ष तंज कसते हुए कहा, 'कुछ लोगों में गुलाम मानसिकता होती है। 75 साल बाद भी कुछ लोग नहीं बदले।'

पीएम मोदी ने यह भी कहा, "हम लोकतंत्र में दृढ़ विश्वास रखते हैं। और, हम यह भी मानते हैं कि आलोचना लोकतंत्र का एक अनिवार्य हिस्सा है। लेकिन, हर चीज का अंधा विरोध कभी भी आगे का रास्ता नहीं है।"

पीएम नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) पर परोक्ष कटाक्ष करते हुए कहा, "उन्होंने क्या कहा कि उद्योगपति कोविड का एक प्रकार हैं? कम से कम उन्हें बताएं कि वह कांग्रेस की प्रतिष्ठा को नुकसान पहुंचा रहे हैं।"

बता दें कि 2 फरवरी को राहुल गांधी ने ट्वीट किया, "संस्थाएं, राज्यों और लोगों के बीच बातचीत के साधन, भाजपा के भारत के विचार से नष्ट हो रहे हैं। उन्होंने एक विभाजन बनाया है जहां सबसे अमीर एकाधिकार का "डबल ए" संस्करण है। "गरीबों का हिंदुस्तान" में, 2021 में 3 करोड़ युवाओं ने नौकरी खो दी।

Leave a comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More