PM Modi ने ‘Mann Ki Baat’ श्रोताओं को 75 एपिसोड पूरे होने पर दिया धन्यवाद

न्यूज़ डेस्क (नई दिल्ली): प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने रविवार को मन की बात (Mann Ki Baat) कार्यक्रम के 75 एपिसोड पूरे होने पर श्रोताओं को उनके निरंतर समर्थन के लिए धन्यवाद दिया। ऐसे समय में जब भारत अमृत महोत्सव को चिह्नित करना चाह रहा है, रेडियो कार्यक्रम मन की बात ने 28 मार्च को अपने 75 एपिसोड पूरे कर लिए हैं।

पीएम मोदी ने कहा, “यह कल की तरह ही लगता है जब 2014 में हमने मन की बात नामक इस यात्रा की शुरुआत की। मैं सभी श्रोताओं और उन लोगों को धन्यवाद देना चाहता हूं जिन्होंने कार्यक्रम के लिए इनपुट दिए हैं। इस यात्रा के दौरान, हमने कई विषयों पर चर्चा की है। बहुत कुछ सीखा। विविध विषयों को कवर किया गया है।”

लाइट हाउस (Light House) पर्यटन; एक अनूठी पहल, भारत को मजबूत करना: पीएम मोदी

मासिक रेडियो कार्यक्रम ‘मन की बात’ के 75 वें एपिसोड में देश को संबोधित करते हुए, प्रधानमंत्री ने कहा कि सभी लाइट हाउस में क्षमता के अनुसार संग्रहालय, एम्फी-थियेटर, ओपन एयर थियेटर, कैफेटेरिया, चिल्ड्रन पार्क, पर्यावरण के अनुकूल कॉटेज और भूनिर्माण तैयार किए जाएंगे।

पीएम मोदी ने कहा कि “हमने कई अन्य पर्यटन स्थलों पर पहले भी मन की बात कार्यक्रम में बात की है लेकिन पर्यटन के लिहाज से लाइट हाउस अद्वितीय हैं। ये लाइट हाउस अपनी संरचना के कारण हमेशा आकर्षण का केंद्र रहे हैं।

प्रधानमंत्री ने कहा, “यह पर्यटन की एक अनूठी पहल है जिसे उजागर किया जा रहा है। भारत कुछ लाइट हाउस में पर्यटन सुविधाओं को मजबूत करने की दिशा में काम कर रहा है।”

“मन की बात” राष्ट्र के लिए प्रधानमंत्री का मासिक रेडियो संबोधन है, जो हर महीने के आखिरी रविवार को प्रसारित होता है। इसे आकाशवाणी (All India Radio) और दूरदर्शन (Doordarshan) के पूरे नेटवर्क पर प्रसारित किया जाता है साथ ही इसे आकाशवाणी समाचार वेबसाइट www.newsonair.com और newsonair Mobile App पर भी प्रसारित किया जाता है।

Leave a comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More