कोलकाता रैली में दीदी पर बरसे PM Modi, कहा ‘TMC का खेला ख़त्म’

न्यूज़ डेस्क (कोलकाता): प्रधानमंत्री मोदी (PM Modi) ने रविवार को पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) और सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस (TMC) के खिलाफ बोलते हुए कहा 66 वर्षीय राजनेता पर भ्रष्टाचार के गंभीर आरोप लगाये। राज्य में चुनाव से पहले अपनी पहली सार्वजनिक रैली में मोदी ने “TMC का खेला ख़त्म” की गर्जना की। कोलकाता के ब्रिगेड परेड ग्राउंड में मेगा रैली को संबोधित करते हुए, प्रधानमंत्री ने राज्य के लोगों से भारतीय जनता पार्टी (BJP) के लिए निडर होकर “खराब शासन” के खिलाफ मतदान करने का आग्रह किया।

मोदी की मेगा रैली के दौरान दिग्गज अभिनेता मिथुन चक्रवर्ती (Mithun Chakravarty) ब्रिगेड परेड ग्राउंड में भाजपा में शामिल हुए। भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय और प्रदेश अध्यक्ष दिलीप घोष ने चक्रवर्ती का स्वागत किया। राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता अभिनेता ने कहा कि वह हमेशा से वंचितों के लिए काम करना चाहते थे, और भगवा खेमे ने उन्हें अपनी आकांक्षा को पूरा करने के लिए एक मंच दिया है।

पीएम मोदी ने अपने भाषण के दौरान ममता बनर्जी पर जमकर निशाना साधा। आइये बताते है आपको पीएम मोदी के भाषण की कुछ मुख्य बातें

‘दीदी, इतना गुस्सा क्यों’

मोदी ने ममता बनर्जी के बयानों पर निशाना साधते हुए कहा कि “… मेरे बारे में बहुत कुछ कहा गया है .. कभी रावण, कभी शैतान, कभी गुंडे .. दीदी, इतने गुस्से में क्यों हैं?”

प्रतिद्वंद्वियों पर मोदी पर मित्रों का पक्ष लेने का आरोप लगाया

“मेरे विरोधियों का कहना है कि मैं अपने दोस्तों के लिए काम करता हूं। हम जिनके साथ बड़े होते हैं वे हमारे सबसे अच्छे दोस्त हैं। मैं गरीबी में बड़ा हुआ हूं इसलिए मैं समझता हूं कि भारत के हर कोने में रहने वाले गरीब व्यक्ति मेरा मित्र है। भारत के सभी 130 करोड़ लोग मेरे दोस्त हैं। मैं उनके लिए काम करता हूं और हमेशा करूंगा।

‘कमल खिल रहा है’

मोदी ने तृणमूल कांग्रेस पर बंगाल को विकास के बजाय अलगाव की ओर धकेलने का आरोप लगाया। मोदी ने कहा, “ममता के नेतृत्व वाली पार्टी ने लोगों को धार्मिक आधार पर विभाजित किया है।”

‘रिमोट कंट्रोल प्रभाव के तहत दीदी’

मोदी ने कहा कि वह ममता बनर्जी को पिछले कई सालों से जानते हैं, लेकिन इस समय दीदी पहले वाली ममता बनर्जी नही है जिन्होंने वामपंथ के खिलाफ आवाज उठाई। “वह अब किसी और की भाषा बोलती है और उन्हें भी नियंत्रित किया जा रहा है।”

‘TMC का खेल’

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लोगों से निडर होकर भाजपा को वोट देने का आग्रह किया। उन्होंने कहा, “टीएमसी का खेला खतम, विकस शूरू … बीजेपी को निडर होकर वोट दें, बुरे शासन के खिलाफ वोट करें।” पीएम मोदी ने दीदी की पार्टी पर चुटकी लेते हुए कहा कि ये लोग (टीएमसी) अनुभवी हैं और बहुत खेलते हैं। इन लोगो ने बड़े पैमाने पर भ्रष्टाचार किया है और बंगाल के लोगों को लूटा है। उन्होंने यहां तक ​​कि आपदा के समय भेजी गई राहत राशि भी लूट ली गई।”

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा कि “तोलाबाज़ी, सिंडिकेट, कमीशन में कटौती! आपने इतने घोटाले किए हैं कि एक ‘भ्रष्टाचार ओलंपिक’ (corruption Olympic) का आयोजन किया जा सकता है। आपने लोगों की गाढ़ी कमाई को लूटा है और बंगाल के लोगो के जीवन के साथ खिलवाड़ किया है।”

Leave a comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More