पीएम मोदी बुरी तरह डर गये है मेरे अगले भाषण से, भाजपा के लिये सब कुछ है अडानी : Rahul Gandhi

नई दिल्ली (प्रियंवदा गोप): कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Congress leader Rahul Gandhi) को लोकसभा से अयोग्य घोषित किये जाने के एक दिन बाद उन्होंने कहा कि लोकतंत्र पर हमला हो रहा है और वो पीएम नरेंद्र मोदी और अरबपति गौतम अडानी (PM Narendra Modi and Gautam Adani) के बीच रिश्तों के बारे में सवाल पूछना बंद नहीं करेंगे। कांग्रेस ने राहुल गांधी की लोकसभा से अयोग्यता के खिलाफ देशव्यापी आंदोलन का भी ऐलान किया। इसके साथ ही उन्होनें विपक्षी एकता को आगे बढ़ाने का आह्वान किया। राहुल गांधी ने मीडिया के सामने दावा किया कि सरकार ने उन्हें जेल में बंद करने के लिये बिजली की रफ्तार से काम कर रही है।

राहुल गांधी ने बीती शाम को पार्टी के शीर्ष नेताओं के साथ अपने भविष्य की रणनीति बनाने के लिये बैठक की। बैठक में पार्टी प्रमुख मल्लिकार्जुन खड़गे (Mallikarjun Kharge), पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi), पूर्व केंद्रीय मंत्री पी चिदंबरम और अन्य दिग्गज कांग्रेसियों ने हिस्सा लिया। इस बीच भाजपा ने ये कहकर गांधी पर अपना हमला तेज कर दिया कि उनका बयान ओबीसी के खिलाफ और देश की संवैधानिक संस्थाओं का अपमान था। इसके तहत कांग्रेस पार्टी ने 6 से 14 अप्रैल तक प्रचार अभियान की योजना बनाई है।

राहुल गांधी ने आगे कहा कि- “मैं अयोग्य हो गया क्योंकि पीएम नरेंद्र मोदी अडानी पर मेरे अगले भाषण से डरे हुए हैं। साल 2019 में ओबीसी समुदाय का अपमान करने वाले उनके बयान पर भाजपा (BJP) के आरोपों के बारे में पूछे जाने पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा कि, “मैंने हमेशा भाईचारे की बात की है, ये ओबीसी के बारे में नहीं है। मैं अडानी के मुद्दे पर सवाल पूछता रहूंगा, वो मुझे अयोग्य ठहराकर या मुझे जेल में डालकर डरा नहीं सकते। मैं पीछे नहीं हटूंगा। भले ही वो मुझे स्थायी रूप से अयोग्य घोषित कर दें, मैं अपना काम करता रहूंगा। इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि मैं संसद के अंदर हूं या नहीं। मैं देश के लिए लड़ता रहूंगा। मुझे अयोग्य ठहराओ, मुझे जेल में डालो, लेकिन मैं आवाज़ उठाता रहूंगा। “

राहुल गांधी ने आगे कहा कि- “मेरा काम देश की लोकतांत्रिक ढांचे की रक्षा करना है, जिसका मतलब है देश की संस्थाओं की रक्षा करना, देश के गरीब लोगों की आवाज का बचाव करना और आम लोगों को अडानी जैसे लोगों के बारे में सच्चाई बताना, जो पीएम के साथ अपने रिश्तों का फायदा उठा रहे हैं। इस सरकार के लिए देश अडानी है और अडानी देश है। मुझे फर्क नहीं पड़ता की मैं संसद के अंदर हूं या बाहर हूं। मुझे अपनी तपस्या करनी है, मैं उसे करके दिखाऊंगा”

राहुल गांधी ने अपनी लोकसभा अयोग्यता को लेकर दावा किया कि मोदी सरकार ने ये कदम उठाकर विपक्ष के हाथों में बड़ा हथियार दे दिया है। अब देश का आम नागरिक भी इस मुद्दे को लेकर सवाल पूछेगा।

लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला (Lok Sabha Speaker Om Birla) पर निशाना साधते हुए राहुल गांधी ने दावा किया कि जब मैनें उनसे कहा कि मुझे जवाब देने नहीं दिया जा रहा है तो उन्होनें मुस्कुराकर कहा कि मैं कुछ नहीं कर सकता। तो मैनें कहा कि आप नहीं कर सकते तो कौन कर सकता है?

प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान एक दिलचस्प वाकया भी सामने आया, जब राहुल गांधी ने एक पत्रकार पर मुद्दा भटकाने का आरोप लगाते हुए कहा कि- “पत्रकार बनने की कोशिश मत करो। बीजेपी के लिये काम करना है तो छाती पर भाजपा झंडा लगा लो। तब भी मैं ऐसे ही ज़वाब दूंगा।”

Leave a comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More