PM Modi in Chhatisgarh: कांग्रेस के लिये एटीएम की तरह छत्तीसगढ़, कांग्रेस के कोर-कोर में करप्शन – पीएम मोदी

न्यूज डेस्क (गौरांग यदुवंशी): प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) ने आज (7 जुलाई 2023) छत्तीसगढ़ के रायपुर (Raipur of Chhattisgarh) में 7,000 करोड़ रुपये से ज़्यादा की आठ परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया। प्रधानमंत्री ने करीब 6,400 करोड़ रुपये की पांच राष्ट्रीय राजमार्ग परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास भी किया। जिन परियोजनाओं को समर्पित किया गया उनमें जबलपुर-जगदलपुर राष्ट्रीय राजमार्ग (Jabalpur-Jagdalpur National Highway) पर रायपुर से कोडेबोड खंड की 33 किमी लंबी 4-लेनिंग शामिल है। प्रधानमंत्री ने एनएच-130 के बिलासपुर से अंबिकापुर (Ambikapur) खंड के 53 किलोमीटर लंबे 4-लेन बिलासपुर-पथरापाली खंड (Bilaspur-Pathrapali Section) को राष्ट्र को समर्पित किया।

प्रधानमंत्री ने 6-लेन ग्रीनफील्ड रायपुर-विशाखापत्तनम कॉरिडोर (Raipur-Visakhapatnam Corridor) के छत्तीसगढ़ खंड के लिये तीन राष्ट्रीय राजमार्ग परियोजनाओं की आधारशिला भी रखी। इनमें एनएच 130 सीडी पर 43 किलोमीटर लंबे छह लेन वाले झांकी-सरगी खंड का विकास शामिल है; एनएच 130 सीडी पर 57 किलोमीटर लंबा छह लेन वाला सरगी-बसनवाही खंड (Sargi-Basanwahi Block); और NH-130 CD का 25 किमी लंबा छह लेन वाला बसनवाही-मारंगपुरी खंड (Basanwahi-Marangpuri section) भी शामिल है।

प्रधानमंत्री ने 750 करोड़ रुपये की लागत से बने 103 किलोमीटर लंबी रायपुर-खरियार रोड रेल लाइन (Raipur-Khariar Road Rail Line) के दोहरीकरण को भी राष्ट्र को समर्पित किया। मोदी ने आयुष्मान भारत योजना (Ayushman Bharat Scheme) के तहत लाभार्थियों को 75 लाख कार्ड वितरित किये। पीएम ने कहा कि मुद्रा योजना के तहत छत्तीसगढ़ के युवाओं को 40 हजार करोड़ रुपये की मदद दी गयी है।

बता दे कि छत्तीसगढ़, जहां फिलहाल भाजपा वर्तमान में विपक्ष में है, उन राज्यों में से एक है जहां इस साल के आखिर में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। इसके अलावा चार राज्य राजस्थान, तेलंगाना, मिजोरम और मध्य प्रदेश (Mizoram and Madhya Pradesh) में भी इस विधानसभा चुनाव हैं।

छत्तीसगढ़ के रायपुर में PM Modi ने जनता से कहीं ये बड़ी बातें

  • आज सुबह यहां रैली में आ रहे छत्तीसगढ़ की तीन संतानों की एक बस हादसे में दुःखद मृत्यु हो गई। इस हादसे में कुछ लोग जख्मी भी हुए हैं। जिनका निधन हुआ है मैं उन्हें श्रद्धांजलि देता हूं और जो लोग जख्मी हुए हैं, उनके इलाज में भी हरसंभव मदद की जा रही है।

  • छत्तीसगढ़ वह राज्य है, जिसके निर्माण में भाजपा की प्रमुख भूमिका रही है। भाजपा ही छत्तीसगढ़ के लोगों को समझती है, उनकी जरूरतों को जानती है। आज यहां 7,000 करोड़ रुपये से अधिक की परियोजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण हुआ है।

  • छत्तीसगढ़ के विकास के सामने एक बहुत बड़ा पंजा दीवार बनकर खड़ा हो गया है। ये कांग्रेस (Congress) का पंजा है, जो आपसे आपका हक छीन रहा है। इस पंजे ने ठान लिया है कि वह छत्तीसगढ़ को लूट-लूट कर बर्बाद कर देगा।

  • गंगा जी की झूठी कसम खाने का पाप कांग्रेस ही कर सकती है। गंगा जी की कसम खाकर इन्होंने एक घोषणा-पत्र जारी किया था और उसमें बड़ी-बड़ी बातें की थी। लेकिन आज उस घोषणा-पत्र की याद दिलाते ही कांग्रेस की याददाश्त ही चली जाती है।

  • छत्तीसगढ़ से 36 वादे जो कांग्रेस ने किए थे, उसमें एक ये था कि राज्य में शराब बंदी की जाएगी। 5 वर्ष बीत गए, लेकिन सच ये है कि कांग्रेस ने छत्तीसगढ़ में हजारों करोड़ का शराब घोटाला कर दिया है और इसकी पूरी जानकारी अखबारों में भरी पड़ी है। कांग्रेस पार्टी के लिए छत्तीसगढ़ एक एटीएम की तरह है।

  • Coal माफिया, Sand माफिया, Land माफिया… न जाने कैसे-कैसे माफिया यहां फल-फूल रहे हैं। यहां सूबे के मुखिया से लेकर तमाम मंत्रियों और अधिकारियों तक पर घोटाले के गंभीर से गंभीर आरोप लगते रहे हैं। आज छत्तीसगढ़ सरकार, कांग्रेस के करप्शन और कुशासन का मॉडल बन चुकी है।

  • कांग्रेस के कोर-कोर में करप्शन है। करप्शन के बिना कांग्रेस सांस भी नहीं ले सकती है। करप्शन, कांग्रेस की सबसे बड़ी विचारधारा है।

  • जिनके दामन दागदार हैं, वे आज एक साथ आने की कोशिश कर रहे हैं। जो एक-दूसरे को पानी पी-पीकर कोसते थे, वे आज साथ आने के बहाने खोजने लगे हैं। देश के हर भ्रष्टाचारी को एक बात कान खोलकर सुन लेनी चाहिए। वो अगर भ्रष्टाचार की गारंटी है, तो मोदी भ्रष्टाचार पर कार्रवाई की गारंटी है।

  • ये लोग मेरे पीछे पड़ेंगे, मेरी कब्र खोदने की धमकी देंगे, मेरे खिलाफ साजिशें रचेंगे। लेकिन उन्हें पता नहीं है, जो डर जाए वह मोदी नहीं हो सकता है।

  • अपने कुशासन और भ्रष्टाचार के दाग को कांग्रेस अब झूठी गारंटियों से छिपाने की कोशिश कर रही है। आपको ऐसी झूठी गारंटियों से बहुत सतर्क और सावधान रहने की ज़रूरत है। ये भाजपा है जो असली गारंटी देती है, जो वादा करती है, उसे पूरा करके दिखाती है।

  • पिछले 9 वर्षों में केंद्र की भाजपा सरकार ने छत्तीसगढ़ के धान किसानों को 1 लाख करोड़ रुपये से भी अधिक दिए हैं। इस साल भी यहां के धान किसानों को 22 करोड़ रुपये से अधिक दिए गए हैं। ये भाजपा ही है जो किसानों की मेहनत को समझती है और उनके लिए काम कर रही है, जबकि कांग्रेस सिर्फ और सिर्फ किसानों को धोखा दे रही है और उनसे झूठ बोल रही है।

Leave a comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More