PM Modi को प्रथम Lata Deenanath Mangeshkar Award से किया गया सम्मानित

न्यूज़ डेस्क (मुंबई): प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) रविवार को मुंबई में प्रथम लता दीनानाथ मंगेशकर पुरस्कार (Lata Deenanath Mangeshkar Award) से सम्मानित किया गया।

अवॉर्ड मिलने के बाद पीएम भावुक हो गए और कहा कि लता मंगेशकर बड़ी बहन जैसी थीं। उन्होंने कहा, “मेरे लिए लता दीदी एक बड़ी बहन की तरह थीं। मुझे उनसे हमेशा अपार प्यार मिला है। कई दशकों के बाद आने वाले राखी उत्सव में लता दीदी मौजूद नहीं रहेंगी।”

पीएम मोदी ने यह पुरस्कार अपने सभी देशवासियों को समर्पित किया। "जब पुरस्कार लता दीदी जैसी बड़ी बहन के नाम पर होता है, तो यह उनकी एकता और मेरे लिए प्यार का प्रतीक है। इसलिए, मेरे लिए इसे स्वीकार नहीं करना संभव नहीं है।"

महान गायिका आशा भोंसले (Asha Bhosle) ने अपनी बहन लता मंगेशकर को श्रद्धांजलि दी और 'आएगा आने वाला' गाने की धुन गुनगुनाई।

परिवार और मास्टर दीनानाथ मंगेशकर स्मृति प्रतिष्ठान चैरिटेबल ट्रस्ट ने एक बयान में कहा कि यह पुरस्कार लता मंगेशकर (Lata Mangeshkar) की स्मृति में स्थापित किया गया है और राष्ट्र निर्माण के लिए अनुकरणीय योगदान के लिए हर साल एक व्यक्ति को दिया जाएगा। संयोग से, 24 अप्रैल को महान गायक के पिता मास्टर दीनानाथ मंगेशकर की मृत्यु की 80वीं वर्षगांठ है।

साथ ही, अनुभवी अभिनेता आशा पारेख (Asha Parekh) और जैकी श्रॉफ (Jackie Shroff) ने "सिनेमा के क्षेत्र में समर्पित सेवाओं" के लिए मास्टर दीनानाथ पुरस्कार (विशेष सम्मान) प्राप्त किया। राहुल देशपांडे को भारतीय संगीत के लिए मास्टर दीनानाथ पुरस्कार मिला, जबकि सर्वश्रेष्ठ नाटक का पुरस्कार "संजय छाया" नाटक को दिया गया।

इससे पहले, महाराष्ट्र के कैबिनेट मंत्री और शिवसेना नेता सुभाष देसाई ने हवाई अड्डे पर पीएम की अगवानी की। साथ ही, आदित्य ठाकरे (Aaditya Thackeray) मुंबई में पीएम के स्वागत के लिए प्रोटोकॉल मंत्री के रूप में मौजूद थे।

Leave a comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More