PM Modi और जाम्बिया के राष्ट्रपति के बीच प्रतिनिधिमंडल स्तर की वार्ता के बाद 6 समझौता ज्ञापनों पर हस्ताक्षर किए

PM Modi ने कहा है कि जाम्बिया के राष्ट्रपति एडगर छगवा लुंगू की भारत यात्रा दोनों देशों के बीच पुराने संबंधों को और बढ़ाएगी।

 
जाम्बिया (Jambia) के राष्ट्रपति के साथ नई दिल्ली में एक संयुक्त संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए, पीएम मोदी ने कहा कि दोनों देश स्वास्थ्य देखभाल, पर्यटन, कृषि, खाद्य प्रसंस्करण और खनन के क्षेत्र में अपनी भागीदारी बढ़ाएंगे। पीएम मोदी ने कहा, राष्ट्रपति लुंगू की राजकीय यात्रा जाम्बिया के साथ भारत की पारस्परिक रूप से लाभकारी साझेदारी को और तेज करने का अवसर प्रदान करेगी।

जाम्बिया के राष्ट्रपति लुंगू ने कहा कि उन्होंने प्रधानमंत्री मोदी के साथ उपयोगी चर्चा की। उन्होंने कहा कि जाम्बिया के लोग वर्षों से भारत से मिले समर्थन के लिए वास्तव में आभारी हैं। श्री लुंगू ने उम्मीद जताई कि अधिक भारतीय कंपनियां जाम्बिया में निवेश करेंगी। उन्होंने रिश्तों को बढ़ाने के लिए जाम्बिया सरकार की प्रतिबद्धता की फिर से पुष्टि की।

इससे पहले, पीएम मोदी ने जाम्बिया एडगर चगवा लुंगु के राष्ट्रपति के साथ प्रतिनिधिमंडल स्तर की वार्ता की। दोनों नेताओं ने द्विपक्षीय संबंधों के संपूर्ण सरगम ​​की समीक्षा की। भारत और ज़ाम्बिया ने भूविज्ञान, रक्षा, कला और संस्कृति सहित कई क्षेत्रों में छह समझौता ज्ञापनों पर हस्ताक्षर किए। श्री लुंगू भारत की तीन दिवसीय यात्रा पर कल नई दिल्ली पहुंचे थे
 
Leave a comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More