उत्तर प्रदेश के फर्रुखाबाद में व्यक्ति ने घर में 20 बच्चों को बंधक बनाया

उत्तर प्रदेश (भाषा): फर्रुखाबाद के मोहम्मदाबाद के कठरिया गांव में गुरुवार शाम को एक व्यक्ति ने जन्मदिन मनाने के बहाने करीब बीस बच्चों को अपने घर में बुलाकर बंधक बना लिया। पुलिस ने बताया कि यह व्यक्ति अपने घर से गोलियां चला रहा है।

प्रदेश के पुलिस महानिदेशक ओपी सिंह ने बताया कि पुलिस और जिले के आला अधिकारी घटनास्थल पर है। उप्र एटीएस के कमांडो को भी घटनास्थल की ओर रवाना कर दिया गया है। सिंह ने कहा कि अगर जरूरत पड़ी तो हम एनएसजी कमांडो को भी बुलाने पर विचार कर सकते है। इस बीच मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ स्थिति पर लगातार नजर बनाए हुए हैं।

एक पीड़ित की मां ने बताया कि पांच से सात साल की उम्र के बच्चों को बंधक बनाया गया है। उन्होंने बताया कि एक बच्चा को ढाई साल का है। उन्होंने कहा कि इस घटना को सात से आठ घंटे हो चुके हैं और सारे बच्चे भूख से बिलख रहे होंगे।

इस बीच टेलीविजन चैनलों ने भी बच्चों को बंधक बनाने वाले से अनुरोध किया है कि अगर वह अपनी मांग सरकार के सामने रखना चाहता है तो मीडिया के जरिये अपनी बात रख सकता है।

उधर गृह विभाग के एक शीर्ष अधिकारी ने इलेक्ट्रॉनिक मीडिया से कहा है कि वे बचाव कार्य का लाइव कवरेज ना दिखाएं। एडीजी (कानून-व्यवस्था) पी वी रामाशास्त्री ने बताया कि मकान में करीब बीस बच्चे बंधक बनाये गये हैं। जिस व्यक्ति ने बंधक बनाया है उसके बारे में जानकारी मिली है कि वह हत्या के आरोप में जेल में बंद था और हाल ही में जमानत पर बाहर आया था।

इस मामले पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों की बैठक बुलाई और आला अधिकारियों को घटनास्थल पर जाने के निर्देश दिये हैं। एडीजी ने कहा कि हमारी पहली प्राथमिकता बच्चों को सुरक्षित निकालना है ।

आईजी कानपुर जोन मोहित अग्रवाल ने बताया कि इस व्यक्ति ने अपनी बच्ची के जन्म दिन के बहाने बच्चों को अपने घर बुलाया था और घर के नीचे बने बेसमेंट में इन बच्चों को रखा है। उसने मकान के अंदर से छह बार गोली भी चलाई। वह स्थानीय विधायक से बात करना चाहता था, विधायक वहां गये लेकिन उसने उनसे बात नहीं की।

पुलिस ने बताया कि उसके एक रिश्तेदार को भी बातचीत के लिये घर के करीब भेजा गया लेकिन उसने रिश्तेदार पर भी गोली चला दी जिससे वह घायल हो गया। उन्होंने कहा कि बच्चों को बंधक बनाने वाले इस व्यक्ति ने अभी तक कोई मांग पुलिस के सामने नहीं रखी है।

इस व्यक्ति का नाम सुभाष बाथम बताया जा रहा है। आईजी ने बताया कि लखनऊ से एटीएस का दस्ता मौके के लिये रवाना हो चुका है ।

Leave a comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More