जम्मू बॉर्डर पर BSF ने मार गिराया पाकिस्तानी घुसपैठिया

न्यूज डेस्क (शौर्य यादव): जम्मू के सांबा जिले के रामगढ़ इलाके में अंतर्राष्ट्रीय सीमा पर सीमा सुरक्षा बल (BSF) ने कार्रवाई करते हुए पाकिस्तानी घुसपैठिये को मार गिराया। बीएसएफ के शीर्ष सूत्रों (Top sources) ने समाचार एजेंसी एएनआई को बताया कि घुसपैठिया बीते मंगलवार दोपहर करीब 03:55 पर पाकिस्तानी गांव लेहरी कलां की तरफ से काफी तेजी से भारतीय सीमा की ओर बढ़ रहा है। सरकंड़ो की आड़ में उसने सीमा पार करने की कोशिश की। जिसके बाद बीएसएफ ने उसे मौके पर मार गिराया।

सूत्रों के मुताबिक घुसपैठिए बीएसएफ ने बार-बार चेतावनी देते हुए अंतर्राष्ट्रीय सीमा का उल्लंघन ना करने की बात कही। जिसे उसने लगातार नजरअंदाज किया। आखिरकर बीएसएफ ने उसे रामगढ़ उप-क्षेत्र में बीएसएफ की मलूचक पोस्ट के पास गोली मारकर ढ़ेर कर दिया। घुसपैठिये को मार गिराने के बाद तलाशी के दौरान बीएसएफ के ज़वानों को उसके पास से 200 रुपये (1 पचास रुपये का नोट, 3 बीस रुपये के नोट और 9 दस रुपये के नोट) की पाकिस्तानी करेंसी की बरामदगी हुई।

सीमा सुरक्षा बलों के आला अधिकारियों का मानना है कि मारे गये पाकिस्तानी नागरिक का दिमागी हालत स्थिर नहीं थी। जिसके चलते उसने नासमझी में अंतर्राष्ट्रीय सीमा का उल्लंघन किया। गोलाबारी की कार्रवाई आखिरी एहियाती रास्ता बचा था। जिसे मौके पर मौजूदा ज़वानों ने अंज़ाम दिया। घुसपैठिये के शव का पंचनामा भर उसे पोस्टमार्टम के लिए रामगढ़ पुलिस स्टेशन को सौंप दिया गया। गौरतलब है कि भारत और पाकिस्तान दोनों ने 25 फरवरी को नियंत्रण रेखा आपसी रज़ामंदी से सीज़ फायर का ऐलान किया था। हाल ही में एक हफ़्ते पहले दोनों देशों के डायरेक्टर जनरल ऑफ मिलिट्री ऑपरेशन्स (Director general of military operations) की बैठक हुई थी। जिसके बाद ये घटना सामने आयी।

Leave a comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More