Pakistan ने अमृतसर भेजा विस्फोटकों से लदा ड्रोन, आईईडी समेत टिफिन बम की बरामदगी

न्यूज डेस्क (गौरांग यदुवंशी): पाकिस्तान (Pakistan) अपनी नापाक हरकतों से बाज नहीं आ रहा है और इस्लामाबाद ने जम्मू-कश्मीर के बाद अब ड्रोन के जरिये पंजाब के अमृतसर के सीमावर्ती इलाके में हथियारों का जखीरा भेजने की कोशिश की है। पंजाब के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) दिनकर गुप्ता ने जानकारी देते हुए बताया कि जांच के दौरान सात बैगों से आईईडी, हथगोले और कारतूस (Grenades And Cartridges) बरामद किये गये।

ग्रामीणों की सतर्कता के बाद पंजाब पुलिस ने हथियार बरामद कर पाकिस्तान के नापाक मंसूबों को तहस-नहस कर दिया है। डीजीपी दिनकर के मुताबिक पुलिस को 7-8 अगस्त की रात अमृतसर के पास एक गांव में ड्रोन देखे जाने की जानकारी मिली। जब पुलिस टीम मौके पर पहुँची तो स्थानीय ग्रामीण ने बताया कि उन्होनें कुछ कुछ गिरने की आवाज सुनी। छानबीन के दौरान पुलिस को कुछ संदिग्ध सामान मिला। जिसमें विस्फोटकों की बरामदगी (Recovery Of Explosives) हुई।

अमृतसर में सीमा पर हथियारों का जखीरा बरामद होने के बाद इसकी जानकारी राष्ट्रीय खुफिया एजेंसियों को भेज दी गयी और आसपास के इलाकों में तलाशी अभियान (Search Operation) भी चलाया जा रहा है। पुलिस ने मीडिया के बताया कि पंजाब पुलिस इन तरह के मामलों को लेकर काफी सतर्क है और जो भी जानकारी मिलेगी उसे संबंधित एजेंसियों से तुरन्त साझा किया जायेगा।

ग्रामीणों से मिली जानकारी के आधार पर पंजाब पुलिस ने आसपास के इलाके में लगातार तलाशी अभियान छेड़े हुए है। इस दौरान पुलिस ने आईईडी टिफिन बम (IED Tiffin Bomb) पांच हैंड ग्रेनेड और 100 से ज्यादा कारतूस बरामद किये। स्वतंत्रता दिवस से ठीक पहले इस तरह की घटना से सुरक्षा एजेंसियां काफी सकते में है। इन वारदातों को देखते हुए गृहमंत्रालय और रक्षामंत्रालय ने विशेष सावधानी बरतने के निर्देश जारी किये है।

Leave a comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More