Bhikari: इमरान खान का नाम “भिखारी” के नाम से हुआ ट्रेंड

0

आजकल पाकिस्तान (Pakistan) अपने बेहद बुरे दौर से गुजर रहा है। सोशल मीडिया पर भी पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान का नाम “भिखारी” (Bhikari) के नाम से ट्रेंड (Trend) हो रहा है। Google पर जब भिखारी टाइप करके सर्च करते है तो सबसे पहले इमरान खान की ही तस्वीर निकाल कर सामने आती है।   

गौरतलब है की गूगल पर किसी राजनेता के नाम के साथ इस तरह के शब्द जुड़ जाना ऐसा पहली बार नही हुआ है। ऐसा ही कुछ पिछले दिनो अमेरिका (America) के राष्ट्रपति (President) डोनाल्ड ट्र्म्प (Donald Trump) के साथ भी हो चुका है। गूगल पर Idiot सर्च करने पर अमेरीकन प्रेसिडेंट डोनाल्ड ट्र्म्प की तस्वीर’नज़र आ रही थी।  हालांकि पाकिस्तान सरकार इस पर एक्शन मोड़ में आते हुए पाकिस्तान के पंजाब प्रांत की विधानसभा में एक प्रस्ताव पेश किया गया। इस प्रस्ताव में गूगल के सीईओ को समन भेजने की बात है। गूगल सीईओ को समन भेजकर पूछा गया है कि सर्च इंजन पर ‘भिखारी’ शब्द सर्च करने पर इमरान खान की तस्वीर सामने क्यों आती है?

पाकिस्तान की एक पत्रकार ने इमरान खान और इस प्रस्ताव की एक तस्वीर सोशल मीडिया पर शेयर की है।   पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान की इस खराब हालत के कई कारण है। पहला कारण ये है पाकिस्तान में इस समय आर्थिक मंदी छाई हुई है जिसके कारण रोजाना जरूरत का समान भी लगभग 30% तक महँगा हो गया है। जिसके चलते पाकिस्तान आर्थिक सहायता लेने के लिए दर-दर भटक रहा है। दूसरा कारण पाकिस्तान के लिए कश्मीर (Kashmir) मुद्दा है जिसके चलते पाकिस्तान को मुह की खानी पड़ी है। लगभग आज़ादी के तुरंत बाद से ही कश्मीर पर अपना हक़ जमाने के लिए पाकिस्तान आए दिन घाटी में कोई न कोई कवायद करता ही रहता था।

कभी LoC पर ceasefire उल्लंघन तो कभी आतंकवादी हमला।  जब से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने कश्मीर से धारा 370 खत्म करके कश्मीर और लद्दाख को केंद्र शासित प्रदेश बनाने का ऐलान किया है तभी से पाकिस्तान की बौखलाहट का कोई न कोई नमूना आए दिन सामने आ रहा है। कश्मीर से धारा 370 हटने के बाद पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान कई बार बेतुके बयान भी देते हुए नज़र आए। पाकिस्तानी संसद में विपक्ष के सवाल पर इमरान खान (Imran Khan) ने तो यहा तक कह दिया था की “क्या भारत पर हमला कर दूँ?” साथ ही इमरान ने संयुक्‍त सत्र में गीदड़ भभकी देते हुए कहा कि जम्‍मू-कश्‍मीर (Jammu-Kashmir) से अनुच्‍छेद-370 (Article-370) हटाने के कारण भारत में पुलवामा (Pulwama) जैसी घटनाएं होंगी. उन्‍होंने कहा कि हम इस मामले को संयुक्त राष्‍ट्र (United nations) लेकर जाएंगे. हम अंतरराष्‍ट्रीय समुदाय को बताएंगे कि बीजेपी (BJP) की नस्‍लवादी विचारधारा के कारण भारत में अल्‍पसंख्‍यकों के साथ कैसा बर्ताव किया जा रहा है.

इसके बाद पाकिस्तान की सेना के आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर भी अनुच्‍छेद-370 (Article-370) को लेकर ट्वीट किए गए. इनमें बताया गया कि कश्मीर के मौजूदा हालात को लेकर एक बैठक की गई. सेना पाकिस्तान सरकार के साथ है. पाकिस्‍तान की सेना कश्मीर पर लिए गए भारत के फैसले को नकारती है. पाकिस्तान ने कभी भी अनुच्‍छेद-370 (Article-370) और 35A (Article-35A) के जरिये जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) को कब्जाने को कभी मान्यता नहीं दी. पाकिस्तान की सेना इस अत्याचार के खिलाफ खड़े कश्मीरियों के साथ है.  

आर्थिक रूप से लगभग कंगाल हो चुके पाकिस्तान को अमेरिका ने एक और झटका देते हुए वर्तमान में जारी आर्थिक मदद को आधा कर दिया है। पाकिस्तान को यह राशि कैरी लुगर बर्मन एक्ट के तहत अमेरिका द्वारा साल 2009 से दी जा रही है। साथ ही शुक्रवार को चीन की पहल पर संयुक्‍त राष्‍ट्र सुरक्षा परिषद की बैठक में कश्‍मीर मामले में अनौपचारिक चर्चा हुई. हालांकि चीन को छोड़कर सुरक्षा परिषद के अन्‍य सदस्‍य देशों ने कश्‍मीर मामले को एक मत से खारिज कर दिया. बैठक में चीन की बात भी नहीं मानी गई, जिससे परिषद में पाकिस्‍तान और चीन अलग-थलग पड़ गए.  

पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) ने ट्वीट कर जम्मू और कश्मीर की तरफ भारत के रवैये को ‘फांसीवादी’ बताया है. हालांकि इमरान खान के इस ट्वीट का जवाब बॉलीवुड एक्टर कमाल आर खान (Kamaal R Khan) ने बखूबी दिया है.कमाल आर खान (Kamaal R Khan) ने ट्वीट कर इमरान खान के अंदाज को ‘पाखंडी’ बताते हुए पीओके (Pakistan Occupied Kashmir) के जनता को आजादी देने की सलाह दी है। The fascist, Hindu Supremacist Modi Govt should know that while armies, militants & terrorists can be defeated by superior forces; history tells us that when a nation unites in a freedom struggle & does not fear death, no force can stop it from achieving its goal.

— Imran Khan (@ImranKhanPTI) August 16, 2019 Sir @ImranKhanPTI if Kashmiri liberation should win and Kashmir should get independence. Then at least you should give independence to ppl of POK immediately. You are giving lecture to others but urself not doing same thing. It’s a hypocrisy sir. https://t.co/dS5fk5xs9V

— KRK (@kamaalrkhan) August 16, 2019

हम आपको बता दे की गूगल पर इमरान खान को भिखारी शब्द के साथ जोड़कर काफी मज़ाक उड़ाया जा रहा है। सोश्ल मीडिया पर भी भिखारी ट्रैंड हो रहा है। आइये हम आपको दिखते है #Bhikari से ट्वीट हो रहे कुछ ट्वीट: This is interesting!! Google bhikari image and see the results.. and comment.. 😂😂😂 @Lil_Boies2@khushi_kadri2@BlackBallBoy1@Sandeep87800067@desimojito@theskindoctor13@TajinderBagga@ImranKhanPTI

— Dr.Vikram (@Vikramyaragatti) August 17, 2019 Soon pakistan will be divided
InshaAllah….#WorldSupportsKashmir#FreeBalochistan from bhikari log#freesindh from world no 1 bhikari log

— KARAN KARLE (@karanslove) August 17, 2019 Mere baap ki hasi mere se bhi achchi hai… aap batao aapke Pakistan ke flag mein bhi katora hai so it proves puri ki puri Aawam bhikari hai … and now toh it is almost certified by google pls read this https://t.co/gx6FnFCERA

— SAISHRX🇮🇳 (@Saishrox007) August 17, 2019 Yes definitely when the occupation of all citizens is BEGGING… it’s possible !!!
Type “Bhikari” in google n see the result …👌🏻👌🏻

— PritiO (@priti_o) August 17, 2019

Leave A Reply

Your email address will not be published.

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More