Pakistan: यूरिया की मांग को लेकर किसान का बड़ा प्रदर्शन, आंदोलनकारियों ने किया फैसलाबाद-मुल्तान रोड़ जाम

एजेंसियां/न्यूज डेस्क (समरजीत अधिकारी): पाकिस्तान (Pakistan) के पंजाब प्रांत के किसानों ने यूरिया ना मिलने की वज़ह से आज (29 दिसंबर 2021) फैसलाबाद-मुल्तान मार्ग (Faisalabad-Multan Road) को जाम कर दिया और रेलवे क्रॉसिंग को भी बंद कर दिया। डॉन की रिपोर्ट के मुताबिक, पीरमहल के प्रदर्शनकारी किसानों ने उर्वरक डीलरों और विक्रेताओं (Fertilizer Dealers and Vendors) की हड़ताल के कारण विरोध प्रदर्शन किया। विरोध के चलते फैसलाबाद-मुल्तान रूट पर एक घंटे से ज़्यादा समय तक जाम लगा रहा।

आंदोलनकारी किसानों के मुताबिक अधिकारियों ने उन्हें पीरमहल अनाज मंडी (Piramhal Grain Market) पहुंचने के लिए कहा था, जहां उन्हें सरकार द्वारा तयशुदा दामों पर खाद की बोरियां बेची जायेगी, लेकिन वे घंटों कतार में खड़े रहे। बाद में उन्हें बताया गया कि डीलरों ने उनकी हड़ताल खत्म करने और उन्हें उर्वरक बेचने से इनकार कर दिया है।

इस पर किसानों को विरोध प्रदर्शन करने और फैसलाबाद-मुल्तान रूट पर ट्रैफिक रोकने करने के लिए मजबूर होना पड़ा। कृषि विभाग के सहायक निदेशक और तहसील प्रशासन (Tehsil Administration) के अधिकारियों द्वारा उन्हें जल्द ही निर्धारित कीमतों पर खाद की बोरियां मुहैया कराने का आश्वासन दिये जाने के बाद किसानों ने अपना विरोध समाप्त कर दिया। इससे पहले 23 दिसंबर को यूरिया खाद की कमी (Shortage Of Urea Fertilizer) के विरोध में किसानों ने रेलवे क्रॉसिंग को जाम कर दिया था।

Leave a comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More