OnePlus 8T 120Hz डिस्प्ले के साथ भारत में हुआ लॉन्च, जानिए कीमत, स्पेसिफिकेशन और फीचर्स

  • OnePlus ने 8T को 42,999 रुपये की शुरुआती कीमत पर किया लॉन्च
  • पीछे की तरफ क्वाड कैमरा (quad camera) सेट-अप दिया गया है
  • 65W फास्ट चार्जिंग के लिए भी है सपोर्ट

वनप्लस का नवीनतम फ्लैगशिप, वनप्लस 8T आखिरकार लॉन्च हो गया है। ये फोन भारत में high-end specifications के साथ लॉन्च किया गया है और बाजार में किसी भी smartphones कि तुलना में बेहतर features सेट किये गये है। कंपनी के तीसरे प्रमुख वर्ष के रूप में घोषित, वनप्लस 8T एक बहुत ही महत्वपूर्ण फोन है, जो कंपनी को बाजार में अपनी स्थिति को और मजबूत करने में मदद कर सकता है।

भारत में लॉन्च किए गए फोन के साथ, वनप्लस 8T को कठोर कम्पटीशन का सामना करना पड़ सकता है। यहाँ डिवाइस के features और specifications पर डाले एक नज़र डाल रहा है जो इसे बनाते है ख़ास

OnePlus 8T: specifications

Display: वनप्लस 8 टी में फुल एचडी + रिज़ॉल्यूशन के लिए 6.55 इंच का डिस्प्ले और 120Hz का रिफ्रेश रेट है। डिस्प्ले में 1100nits की चमक भी है।

Chipset: वनप्लस 8 टी में स्नेपड्रैगन (Snapdragon) 865 चिपसेट के साथ एड्रेनो (Adreno) 650 जीपीयू आता है। चिपसेट एक 7nm प्रक्रिया का उपयोग करके बनाया गया है और यह व्यापार में सबसे तेज में से एक है।

RAM: वनप्लस 8T पसंद के वेरिएंट के आधार पर 8GB या 12GB RAM के साथ आता है।

Storage: फोन 128GB या 256GB तेज UFS 3.1 के साथ आता है।

Rear Camera: वनप्लस 8 टी एक क्वाड-कैमरा सेट-अप के साथ आता है, जिसमें सोनी आईएमएक्स 586 (IMX586) 48-मेगापिक्सल सेंसर है। लेंस में एफ / 1.7 का एपर्चर है। लेंस OIS और EIS को भी सपोर्ट करता है। फोन में 123-डिग्री के दृष्टिकोण (field of view) के साथ 16-मेगापिक्सेल अल्ट्रा-वाइड लेंस भी मिलता है। डिवाइस पर 5-मेगापिक्सल का मैक्रो कैमरा और 2-मेगापिक्सल का मोनोक्रोम (monochrome) लेंस है।

Front Camera: सेल्फी क्लिक करने के लिए फोन में 16-मेगापिक्सल का सोनी IMX471 सेंसर है।

Battery: वनप्लस 8T की बैटरी 65W फास्ट चार्जिंग के लिए सपोर्ट के साथ 4500mAh का पैक है।

Operating System: वनप्लस 8T कंपनी के Oxygen OS के साथ आता है जो नवीनतम एंड्रॉइड 11 पर आधारित है।

OnePlus 8T: Features

OnePlus 8T कंपनी का नवीनतम मिड-रेंज फ्लैगशिप है और इस तरह, यह अभी स्मार्टफ़ोन में उपलब्ध कुछ बेहतरीन हार्डवेयर के साथ आता है। इसकी सबसे बड़ी खासियत इसका डिस्प्ले है क्योंकि फोन में 6.55-इंच की डिस्प्ले दी गई है, जो 2400×1080 पिक्सल के उच्च रिज़ॉल्यूशन और 402ppi के पिक्सेल के साथ आता है। 20: 9 आस्पेक्ट रेशियो वाला यह फोन 120Hz की उच्च रिफ्रेश दर पर काम करने में सक्षम है और इसमें बहुत अच्छे व्यूइंग एंगल और कलर रीप्रोडक्शन हैं।

हालाँकि, OnePlus 8T में आने वाला सबसे बड़ा अपग्रेड एक नया बैटरी पैक है जो पहले की तुलना में, OnePlus 8T 4500mAh पर थोड़ा बड़ा है और OnePlus 8 की बैटरी की तुलना में लगभग दोगुनी गति से चार्ज किया जा सकता है। ऐसा इसलिए है क्योंकि वनप्लस 8T के साथ कंपनी अब एक नए चार्जिंग मानक पर चली गई है जिसे वह वॉर चार्ज 65 कहती है।

OnePlus 8T: Price

वनप्लस 8T को भारत में दो वेरिएंट में लॉन्च किया गया है। 8GB रैम और 128GB स्टोरेज वाले डिवाइस का एंट्री वेरिएंट 42,999 रुपये की कीमत पर लॉन्च किया गया है। हाई-एंड 12GB रैम और 256GB स्टोरेज वैरिएंट 45,999 रुपये की कीमत पर खरीदने के लिए उपलब्ध होगा।

दो फोन दो रंगों – एक्वामरीन ग्रीन (Aquamarine Green) और लूनर सिल्वर (Lunar Silver) में उपलब्ध है। OnePlus 8T 16 अक्टूबर से शुरुआती एक्सेस सेल के माध्यम से भारत में बिक्री के लिए उपलब्ध होगा, और फिर 17 अक्टूबर से कंपनी की वेबसाइट और पार्टनर प्लेटफॉर्म अमेज़न के माध्यम से खुली बिक्री शुरू हो जाएगी।

फोन को एचडीएफसी बैंक डेबिट (HDFC Bank Debit Card) और क्रेडिट कार्ड (Credit Card) के माध्यम से Amazon.in पर खरीदने पर 10 प्रतिशत की तत्काल छूट पाने की घोषणा की गई है। कंपनी एचडीएफसी बैंक के डेबिट कार्ड के जरिए खरीदारी पर 1,000 रुपये और ऑफलाइन चैनल से एचडीएफसी बैंक के क्रेडिट कार्ड पर 2,000 रुपये का इंस्टेंट डिस्काउंट भी दे रही है।

Leave a comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More