See Video: Ola E-scooter की परफॉर्मेंस से परेशान हुआ शख़्स, स्कूटर को किया आग के हवाले

आटोमोबाइल डेस्क (डिम्पी कपूर): इलेक्ट्रिक स्कूटर में आग लगने की घटनाओं के बीच तमिलनाडु (Tamil Nadu) में एक शख्स ने खराब परफॉर्मेंस से तंग आकर अपने ओला ई-स्कूटर (Ola E-scooter) में आग लगा दी। जी.पृथ्वीराज (G.Prithviraj) जो कि पेशे से फिजियोथेरेपिस्ट हैं, ने इस साल जनवरी में ओला स्कूटर खरीदा था, लेकिन वो इसकी माइलेज और कंपनी से मिली खराब सर्विस (Bad Service) से तंग आ चुके थे। उन्होनें मीडिया को बताया कि-  “मैंने अपने ओला स्कूटर में आग लगा दी क्योंकि ये निर्माता के वादे के मुताबिक माइलेज नहीं देता था और इसकी सर्विस भी बेहतर खराब थी।”

उनके मुताबिक उन्हें जनवरी के आखिर से ई-स्कूटर के साथ समस्याओं का सामना करना पड़ रहा था, जैसे पैनलों की बेकार फिटिंग के कारण शोर, ब्रेक के साथ समस्या और इससे भी अहम बात कम माइलेज (Low Mileage)। कंपनी के दावे के मुताबिक एक बार फुल चार्जिंग पर 180 किलोमीटर का दावा किया था, पर उन्हें माइलेज किये गये दावे से एक-तिहाई ही मिल रही थी।

पृथ्वीराज ने कहा कि समस्याओं के बारे में शिकायत दर्ज करायी गयी थी और ओला ई-स्कूटर की एक-दो बार सर्विस की जा चुकी थी। बड़ी समस्या ये थी कि कंपनी द्वारा क्षेत्रीय परिवहन कार्यालय (RTO) के साथ वाहन रजिस्ट्रेशन नहीं किया गया था। कंपनी ने आखिरकार गुड़ियाथम (Gudiyatham) में रजिस्ट्रेशन की व्यवस्था की।

हालांकि बीते मंगलवार (26 अप्रैल 2022) को गुडियाथम आरटीओ ने वाहन का रजिस्ट्रेशन करने से इनकार कर दिया। घर लौटते समय स्कूटी बीच में ही रूक गई। उनके अनुसार वाहन ने लगभग 57 किमी की बैटरी रेंज दिखायी लेकिन ये 5-6 किमी के भीतर रूक गई और रेंज जीरो दिखायी दी।

गर्मियों की धूप में बीच रास्ते में फंसे उसने ओला से संपर्क किया लेकिन कंपनी ने कहा कि वो शाम करीब साढ़े पांच बजे किसी तरह की मदद कर पायेगी। कंपनी ने उनकी बतायी जगह से ई-स्कूटर टो (Tow) करने से मना कर दिया। जिससे उन्होनें तंग आकर ओला ई-स्कूटर में आग लगाने का फैसला किया। उसने अपने सहायक से कुछ पेट्रोल लाने को कहा और स्कूटर में आग लगा दी और वीडियो को सोशल मीडिया पर पोस्ट कर दिया।

हाल ही में ओला इलेक्ट्रिक (Ola Electric) ने कहा कि वो संबंधित बैच की स्वेच्छा से जांच करने के लिये तैयार है। जिसके लिये कंपनी ने एहतियातन 1,441 ई-स्कूटरों को वापस बुला रही है।

Leave a comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More