Noida: बिना जरूरत के अस्पताल के बेड पर कब्जा करते हुए पाए गये कई मरीज

न्यूज़ डेस्क (उत्तर प्रदेश): गौतम बुद्ध नगर प्रशासन ने शुक्रवार को कहा, कई लोगों को बिना जरूरत के नोएडा (Noida) और ग्रेटर नोएडा के निजी अस्पतालों में बेड पर कब्जा करते हुए पाया गया।

अधिकारियों ने कहा कि 200 से अधिक बेड जिले के अस्पतालों में शुक्रवार को खाली कराए गए थे, क्योंकि वे उन मरीजों के कब्जे में पाए गए थे, जिन्हें स्वास्थ्य विभाग के निरीक्षण के बाद उनकी स्वास्थ्य स्थिति के अनुसार उनकी जरूरत नहीं थी। अधिकारियों ने कहा कि कुछ निजी अस्पतालों के खिलाफ भी कार्रवाई की जा सकती है, जिन्होंने सोशल मीडिया पर मेडिकल ऑक्सीजन की कमी के बारे में जानकारी दी।

जिला अधिकारी राकेश चौहान ने कहा कि जिला मजिस्ट्रेट सुहास एलवाई ने मुख्य चिकित्सा अधिकारी (CMO) दीपक ओहरी सहित गौतम बुद्ध नगर के वरिष्ठ प्रशासन और स्वास्थ्य अधिकारियों के साथ एक आभासी बैठक की, जिसके दौरान COVID-19 स्थिति से संबंधित इन मुद्दों और अन्य मुद्दों पर चर्चा की गई।

चौहान ने एक बयान में कहा, “डीएम ने सभी अधिकारियों को स्पष्ट कर दिया कि जिले के प्रत्येक COVID​​-19 मरीज को राज्य सरकार के निर्देशों के अनुसार सभी सुविधाएं प्रदान की जानी चाहिए।”

उन्होंने कहा, “डीएम के निर्देश पर, सीएमओ और उनकी टीम ने शुक्रवार को कई अस्पतालों में ऑनग्राउंड स्थिति की समीक्षा की और पाया कि कुछ निजी अस्पतालों में कई मरीजों का बेड पर कब्जा है, हालांकि उन्हें अस्पताल में भर्ती होने की आवश्यकता नहीं है।” दूसरी ओर, कुछ निजी अस्पतालों ने सोशल मीडिया के माध्यम से जिले में चिकित्सा ऑक्सीजन की उपलब्धता से संबंधित गलत जानकारी दी गई, जिसे जिला प्रशासन द्वारा ‘बहुत गंभीरता से’ लिया गया है।

चौहान ने बयान में कहा, “डीएम सुहास ने सीएमओ ओहरी से शुक्रवार को अस्पतालों की समीक्षा के आधार पर एक रिपोर्ट पेश करने को कहा है, जहां लोगों को बिना किसी आवश्यकता के बेड पर रखा गया था, ताकि उन पर कड़ी कार्रवाई की जा सके।”

Leave a comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More