Rajasthan में विदाई के बाद उठी दूल्हा-दुल्हन की लाश, बैरंग लौटी बारात

नई दिल्ली (गौरांग यदुवंशी): बीते शनिवार राजस्थान (Rajasthan) सीकर जिले के नीमका थाना क्षेत्र में झुझुनूं से बारात आयी। खुशगवार माहौल के बीच विदाई की सारी रस्में पूरी की गयी। वर-वधू पक्ष के लोग विवाह कार्यक्रम में व्यस्त में थे। इस बीच एक बड़ी वारदात ने सभी को सन्न कर दिया। हथियारबंद बदमाशों ने पहले दुल्हन को ज़बरन अपहरण करने की कोशिश की। जब बदमाश इसमें कामयाब नहीं हो पाये तो उन्होनें डोली में ही दुल्हन को गोली मार दी। बीच बचाव करने आया दुल्हा भी गोली का शिकार हो गया।

गोली की आवाज़ सुनते ही बारातियों में हड़कंप मच गया। आनन-फानन में गंभीर हालात (Critical situation) में दोनों की नज़दीकी अस्पताल में भर्ती करवाया गया। प्राथमिक जांच (Preliminary Investigation) के बाद दोनों को मृत घोषित कर दिया गया। विदाई के समय वधू पक्ष के लोगों ने वर-वधू को कार में बैठाकर विदा किया। जैसे ही डोली कुछ दूर पहुँची तो बाइक सवार कुछ हथियारबंद बदमाशों ने कार रोकने की कोशिश की, लेकिन कार चालक ने कार नहीं रोकी। जिसके ज़वाब में बदमाशों ने अंधाधुंध गोलीबारी कर दी। इस दौरान कार चालक बुरी तरह घायल हो गया। वर-वधू के माथे और चेहरे पर असलहें के कई छर्रे लगे। ज़्यादा खून निकलने के कारण दोनों ने दमतोड़ दिया।

बदमाश वारदात को अंज़ाम देकर मौके से फरार हो गयी। घटना की सूचना मिलते ही दोनों पक्षों के लोगों ने अस्पताल के बाहर जमकर बवाल काटा और आरोपियों की तुरन्त गिरफ्तारी की मांग की। लोगों की जमावड़े और उग्र होने की सूचना मिलते ही नीमका थाने से पुलिस अस्पताल पहुँची और लोगों को कड़ी कार्रवाई की आश्वासन देते हुए भीड़ का गुस्सा शांत करवाया। परिजनों का आरोप है कि पुलिस सूचना देने के बहुत देर बाद मौके पर पहुँची। फिलहाल कार चालक की हालत गंभीर बनी हुई है। पुलिस के मुताबिक प्रथम दृष्टया (Prima facie) ये पूरा मामला प्रेम प्रसंग (love affairs) का नज़र आता है।

Leave a comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More