Mumbai Police ने धरदबोचे दाऊद इब्राहिम के पांच गुर्गें, कारोबारी से मांग रहे थे रंगदारी

न्यूज डेस्क (निकुंजा वत्स): मुंबई पुलिस की अपराध शाखा (Mumbai Police Crime Branch) ने आज (11 अक्टूबर 2022) जबरन वसूली के एक मामले में भगोड़े डॉन दाऊद इब्राहिम (Don Daud Ibrahim) की ‘डी’ कंपनी से जुड़े पांच लोगों को गिरफ्तार किया।

पुलिस के जबरन वसूली रोधी प्रकोष्ठ (AEC- Anti Extortion Cell) ने हाल ही में गैंगस्टर छोटा शकील (Gangster Chhota Shakeel) के बहनोई सलीम कुरैशी उर्फ सलीम फ्रूट (Salim Qureshi/Salim Fruit) और कारोबारी रियाज भाटी (Businessman Riyaz Bhati) को रंगदारी के एक मामले में गिरफ्तार किया और उन पर कड़े महाराष्ट्र संगठित अपराध नियंत्रण कानून (MCOCA – Maharashtra Organized Crime Control Act) के तहत मामला दर्ज किया।

मामले की आगे की जांच के दौरान पांच और लोगों – अजय गंडा, फिरोज चमदा, समीर खान, पापा पठान और अमजद रेडकर (Papa Pathan and Amjad Redkar) का नाम सामने आया और इसलिए उन्हें भी पकड़ लिया गया। अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम से तालुक्क रखने वाले रियाज भाटी को पिछले महीने मुंबई के वर्सोवा पुलिस थाने (Versova Police Station) में जबरन वसूली के एक मामले में गिरफ्तार किया गया था।

पुलिस के मुताबिक वर्सोवा के एक कारोबारी को धमकाया गया, उससे 30 लाख रूपये की एक कार और 7.5 लाख रूपये कैश की मांग की गयी। एफआईआर (FIR) में इब्राहिम के करीबी छोटा शकील और शकील के रिश्तेदार सलीम फ्रूट का भी नाम है।

एईसी ने हाल ही में राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA- National Investigation Agency) से सलीम फ्रूट को हिरासत में लिया, उसे डी-कंपनी की आतंकवादी गतिविधियों में कथित रूप से शामिल होने और मदद मुहैया कराने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था।

Leave a comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More