Mumbai: कुर्ला में बड़ा हादसा, गिरी चार मंजिला इमारत

न्यूज डेस्क (शाश्वत अहीर): महाराष्ट्र के मुंबई (Mumbai) में कुर्ला के नायक नगर (Nayak Nagar of Kurla) में बीते सोमवार देर रात एक चार मंजिला इमारत ढह गयी। मामले पर एक नागरिक निकाय के अधिकारी ने कहा कि, बचाव अभियान जारी है। मलबे में फंसे लोगों को निकालने के लिये दमकल और पुलिस की टीम मौके पर पहुंची। घटना में कम से कम आठ लोग घायल हो गये।

महाराष्ट्र के मंत्री आदित्य ठाकरे (Aditya Thackeray) ने भी मुंबई के कुर्ला का दौरा किया और कहा कि बृहन्मुंबई नगर निगम (BMC- Brihanmumbai Municipal Corporation) के नोटिस पर ऐसी संपत्ति को खाली किया जाना चाहिये। ठाकरे ने मीडिया से कहा कि, “जब भी बीएमसी नोटिस जारी करती है, (इमारतें) खुद खाली कर दी जानी चाहिये … वरना ऐसी घटनाएं होती हैं, जो कि बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है … अब इस पर कार्रवाई करना अहम है”

उन्होंने आगे कहा कि, “मौके पर लगभग पांच से सात लोगों को बचाया गया। इमारतों को नोटिस जारी किया गया था, लेकिन लोगों ने वहां रहना जारी रखा। हमारी प्राथमिकता सभी को बचाने की है। ताकि आस-पास के लोग परेशान न हों।”

इस बीच कॉर्पोरेटर प्रवीना मोराजकर (Corporator Praveena Morajkar) ने कहा कि, “नाइक नगर में 4 मंजिला इमारत ढह गयी। मौके पर दमकल और पुलिस की टीम ने बचाव अभियान जारी रखा है।” बृहन्मुंबई नगर निगम (बीएमसी) के मुताबिक सात लोगों को मलबे के नीचे से बचा लिया गया है और अभी भी उनकी हालत स्थिर है। हमारे अनुमान के मुताबिक 21 लोग अभी भी मलबे में फंसे हुए है।

मामले पर स्थानीय पार्षद (Local Councillor) ने कहा कि, “मलबे के नीचे से बचाये गये सात लोगों की हालत स्थिर है। 20 से 25 लोगों के मलबे में दबे होने की संभावना है। बचाव अभियान अभी भी जारी है।”

Leave a comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More