Mumbai Cruise Drug Case: देवेंद्र फडणवीस ने नवाब मलिक का करीबी रिश्ता बॉम्बे सीरियल ब्लास्ट के दोषियों और अंडरवर्ल्ड से जोड़ा

न्यूज डेस्क (गौरांग यदुवंशी): मुंबई क्रूज ड्रग्स मामले (Mumbai Cruise Drug Case) को लेकर राजनीतिक विवाद तेज होता दिख रहा है। भाजपा नेता देवेंद्र फडणवीस (BJP leader Devendra Fadnavis) ने नवाब मलिक पर पलटवार करते हुए महाराष्ट्र के मंत्री के खिलाफ बड़ा बयान दिया है। अपने ताजा बयान में फडणवीस ने मलिक को मुंबई विस्फोट के दोषियों और अंडरवर्ल्ड से जोड़ा है।

देवेंद्र फडणवीस ने आज (9 नवंबर 2021) एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा कि एनसीपी नेता नवाब मलिक के 1993 मुंबई सीरियल ब्लास्ट (Mumbai Serial Blast) के दोषियों और अंडरवर्ल्ड के साथ करीबी तालुक्कात हैं। उन्होंने ये भी कहा कि मलिक ने इन लोगों से जमीन खरीदी थी।

प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि, नवाब मलिक का अंडरवर्ल्ड के लोगों और 1993 के मुंबई बम धमाकों के दोषियों के साथ करीबी रिश्ता है। जिसके चलते नवाब मलिक ने इन लोगों से जमीन बाजार भाव से बेहद कम औने पौने दामों पर खरीदी। क्या ये सौदा टाडा कानून (TADA law) के तहत ज़मीन का ज़ब्त होने से बचाने के लिये किया गया था?

फडणवीस ने आगे कहा कि नवाब मलिक के बेटे ने साल 2005 में एलबीएस रोड पर मुंबई बम विस्फोट के आरोपी से जमीन खरीदी थी। ये प्रोपर्टी 1993 के बॉम्बे ब्लास्ट के दोषियों सलीम पटेल और सरदार शाहब अली खान (Salim Patel and Sardar Shahab Ali Khan) से औने-पौने दामों पर खरीदी गयी थी।

महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री ने ये भी दावा किया कि उनके पास संपत्ति सौदों के सबूत और दस्तावेज हैं, जो मलिक को मुंबई विस्फोट के दोषियों से जोड़ते हैं, और उन दस्तावेजों को संबंधित अधिकारियों को सौंपने के लिये वो पूरी तरह तैयार हैं।

फडणवीस ने कहा, ‘अंडरवर्ल्ड (Underworld) से सीधा संबंध है। मेरे पास पांच प्रोपर्टी सौदों से जुड़े दस्तावेज हैं। अंडरवर्ल्ड से जुड़े लोगों से चार संपत्तियां खरीदी गयी। मैं यह पता लगाऊंगा कि किन अधिकारियों को ये दस्तावेज सौंपे जाये। जरूरत पड़ने पर इन कागज़ातों को पुलिस, ईडी और एनआईए को सौंप दिया जायेगा।

गौरतलब है कि देवेन्द्र फडणवीस के दावे ऐसे वक़्त में सामने आ रहे है, जब नवाब मलिक ने कथित ड्रग पेडलर जयदीप राणा (Drug peddler Jaideep Rana) की अमृता फडणवीस (Amrita Fadnavis) के साथ एक तस्वीर सोशल मीडिया पर पोस्ट की थी, जिसमें दावा किया गया था कि बीजेपी नेता के संबंध ड्रग पेडलर के साथ थे। मलिक ने ये भी दावा किया कि साल 2018 में जयदीप राणा ने ही देवेन्द्र फडणवीस की पत्नी अमृता फडणवीस को नदी गान परियोजना के लिये फाइनेंस किया था।

नवाब मलिक ने एनसीबी के जोनल हेड समीर वानखेड़े (NCB zonal head Sameer Wankhede) के खिलाफ भी कई आरोप लगाये हैं, जिसमें कहा गया है कि वो मुंबई क्रूज ड्रग्स मामले में जबरन वसूली में शामिल है, जिसमें पिछले महीने बॉलीवुड सुपरस्टार शाहरुख खान (Bollywood Superstar Shahrukh Khan) के बेटे आर्यन खान (Aryan Khan) की गिरफ्तारी हुई थी।

Leave a comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More