Mosque Loudspeaker Controversy: राज ठाकरे ने पोस्टर के जरिये दी संजय राउत को धमकी दी

न्यूज डेस्क (समरजीत अधिकारी): महाराष्ट्र में मस्जिदों में लाउडस्पीकर (Mosque Loudspeaker Controversy) पर प्रतिबंध के बारे में खब़रों का बाज़ार लगातार गर्म बना हुआ है। सियासी पार्टियां अपने कटाक्षों और बयानों के साथ मामले को लगातार गर्मायें हुए हैं। मनसे नेता राज ठाकरे (MNS leader Raj Thackeray) ने अब संजय राउत (Sanjay Raut) पर एक बार फिर निशाना साधा है।

राज्य में लाउडस्पीकर विवाद के बीच शिवसेना (Shiv Sena) नेता संजय राउत द्वारा राज ठाकरे को “महाराष्ट्र का ओवैसी” कहने की टिप्पणी के जवाब में महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (MNS- Maharashtra Navnirman Sena) ने कथित तौर पर एक पोस्टर चिपकाया गया। पोस्टर में राज ठाकरे की तस्वीरें दिखायी गई थीं, जो कथित तौर पर संजय राउत को लेकर थी। इन पोस्टरों को सामना कार्यालय के बाहर देखा गया, जो कि शिवसेना नेता द्वारा संचालित मराठी पब्लिकेशन है।

सामना कार्यालय के बाहर पोस्टर पर लिखा था कि, “आपने ओवैसी को किसको कहां? संजय राउत ने आपका लाउडस्पीकर बंद कर दिया, इसकी वजह से पूरे महाराष्ट्र को परेशानी हो रही है वरना हम आपके लाउडस्पीकर को मनसे के अंदाज में बंद कर देंगे”

ये पोस्टर उस वक़्त सामने आया जब संजय राउत ने हाल ही में एक इंटरव्यूह में मनसे सुप्रीमो राज ठाकरे पर हमला करते हुए कहा था कि वो “महाराष्ट्र के ओवैसी” हैं और सिर्फ “वोट काटने” का काम करते हैं, जैसे असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) की एआईएमआईएम (AIMIM) ने उत्तर प्रदेश चुनाव 2022 में किया था।

शिवसेना और मनसे के बीच ये सियासी तनातनी मस्जिद पर लाउडस्पीकर विवाद के दौरान सामने आयी। बता दे कि महाराष्ट्र में राजनीतिक दल राज्य भर की मस्जिदों में लाउडस्पीकर के इस्तेमाल पर बैन लगाने का विरोध कर रहे हैं।

राज ठाकरे ने हाल ही में उद्धव ठाकरे की अगुवाई वाली महाराष्ट्र सरकार को एक अल्टीमेटम जारी किया, जिसमें उन्हें 3 मई तक राज्य भर की मस्जिदों में लाउडस्पीकर पर प्रतिबंध लगाने के लिये कहा था, उन्होनें आगे कहा कि अगर ऐसा नहीं होता है तो मनसे नेता मस्जिदों के सामने लाउडस्पीकर पर हनुमान चालीसा (Hanuman Chalisa) बजायेगें।

गौरतलब है कि एक जनसभा के दौरान चेतावनी जारी करते हुए मनसे नेता ने कहा कि, “मस्जिदों में लाउडस्पीकर 3 मई तक बंद कर दिये जाने चाहिए अन्यथा हम लाउडस्पीकर हनुमान चालीसा बजायेगें। ये सामाजिक मुद्दा है, धार्मिक नहीं। मैं राज्य सरकार से कहना चाहता हूं कि हम इस मसले पर पीछे नहीं हटेंगे, आप जो करना चाहते हैं वो करें।

Leave a comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More