बनते दिख रहे है Micromax की जल्द वापसी के आसार

0

न्यूज़ डेस्क (दिगान्त बरूआ): Indian Smart Phone Company Micromax जल्द ही भारतीय बाजार में वापसी कर सकती है। इस बार भारतीय स्मार्टफोन बाजार (Indian smartphone market) में माइक्रोमैक्स की वापसी का जरिया उसकी मजबूत साख और विश्वसनीय ब्राडिंग बनेगी। नोकिया और सैमसंग (Nokia and Samsung) के बाद माइक्रोमैक्स घरेलू उपभोक्ताओं पर अपनी गहरी छाप छोड़ी थी। ऐसे में माइक्रोमैक्स के नाम से भारतीय उपभोक्ता काफी पहले से ही वाक़िफ है। ऐसे में कंपनी को अपना नाम दुबारा स्थापित करने की जद्दोजहद से जूझना नहीं पड़ेगा। जैसे ही भारतीय स्मार्टफोन बाजार में एमआई शाओमी सहित कई चीनी स्मार्टफोन कंपनियों ने अपना दबदबा बनाया तो भारतीय मोबाइल उपभोक्ताओं का रुझान माइक्रोमैक्स की तरफ कम होता चला गया। मौजूदा भारतीय बाजार को देखते कंपनी ने एक फिर से बाज़ार में उतरने का मन बना लिया है।

जिसका इशारा मॉइक्रोमैक्स की ओर से उसकी ऑफिशियल ट्विटर पर मिला। हाल ही में माइक्रोमैक्स इंडिया की ओर से ट्विटर अकाउंट पर वीडियो के साथ संदेश पोस्ट किया गया और लिखा कि- आजादी के 73 साल, क्या हम निर्भर बन पाये? 74 वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर दूसरों पर निर्भर होना बंद करें। और सही मायनों में आत्मनिर्भर बने। क्या आप हमारे साथ इस क्रांति का हिस्सा बनने के लिए तैयार है?

इस पोस्ट के सीधे मायने है कि, अब कंपनी ने चीनी स्मार्ट फोन कंपनियों (Chinese Smart Phone Companies) को कड़ी टक्कर देने का मन बना लिया है। जिसका खुलासा इस ट्विटर पोस्ट से होता दिख रहा है। Micromax के सहसंस्थापक राहुल शर्मा ने भी ट्विटर कर लिखा कि- स्वतन्त्रता दिवस के अवसर पर मैं सभी देशवासियों से गुज़ारिश करता हूँ कि, आत्मनिर्भर बनने की कोशिश करें। एक नई शुरुआत करें?  

फिलहाल कंपनी की ओर से रि-लॉन्च को लेकर किसी तरह का कोई आधिकारिक बयान (official statement) सामने नहीं आया है। पिछले दिनों मीडिया में आयी रिपोटर्स के मुताबिक माइक्रोमैक्स इंडिया जल्द ही भारतीय घरेलू बाज़ार के मद्देनज़र एक साथ तीन नए स्मार्टफोन लॉन्च कर सकती है। ये तीनों दमदार फीचर्स के साथ लो बजट रेंज स्मार्टफोन मार्केट सेगमेंट (Low Budget Range Smartphone Market Segment) में चीनी कंपनियों के बाज़ार में सेंध लगायेगें। कयास ये भी लगाये जा रहे है कि, इन रेंज के तहत आने वाले फोन की शुरूआती कीमत 7000 रूपये से शुरू होगी। रिलॉन्च के लिए तैयार हाइटेक स्मार्टफोन की कीमत 12,000 से 15,000 रूपये के बीच रखे जाने की संभावना है। इन तीनों की फीचर्स, डिजाइन और रिलॉन्चिंग की तारीख (Features, design and relaunching date) की घोषणा को लेकर कंपनी अभी चुप्पी साधे हुए है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More