सामने आयी Mercedes-Benz की रिपोर्ट, ये थी साइरस मिस्त्री की मौत की वज़ह

आटोमोबाइल डेस्क (राम अजोर): मशहूर कारोबारी सायरस मिस्त्री की दुखद मौत के कुछ दिनों बाद पालघर पुलिस ने दुर्घटना में मर्सिडीज-बेंज (Mercedes-Benz) की ओर से भेजी गयी रिपोर्ट से जुड़ी डिटेल का खुलासा किया। पुलिस ने कहा कि उन्हें जर्मन कार निर्माता से अंतरिम रिपोर्ट मिली है कि दुर्घटना के समय कार 100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से चल रही थी। कार चला रही डॉक्टर अनाहिता पंडोले (Dr. Anahita Pandole) ने टक्कर से महज 5 सेकेंड पहले ही ब्रेक लगाया था।

पालघर के एसपी बालासाहेब पाटिल (SP Balasaheb Patil) ने कहा कि भले ही उन्होंने ब्रेक लगाया था, लेकिन दुर्घटना के समय कार की रफ्तार 89 किमी प्रति घंटा थी। मर्सिडीज बेज की ओर से हमें भेजी गयी रिपोर्ट में कहा गया है कि कार की रफ्तार 100 किमी प्रति घंटे की गति से चलाया जा रहा था और डॉ अनाहिता पंडोले ने ऐक्सीडेंट से महज़ पांच सेकंड पहले ब्रेक लगाया। जब हादसा हुआ कार 89 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से सफर कर रही थी ”

हादसे में अनाहिता और उनके पति डेरियस पंडोले (Darius Pandole) बाल-बाल बचे। कार की पिछली सीट पर बैठे जहांगीर और सायरस मिस्त्री (Jahangir and Cyrus Mistry) की मौके पर ही मौत हो गयी। शुरूआती जांच में सामने आया कि मृतक सीट बेल्ट नहीं लगाये हुए थे। केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी (Nitin Gadkari) ने हाल ही में कहा था कि भारत सरकार कार निर्माताओं को अलार्म लगाने का आदेश देगी, जो कि पिछली सीट पर बैठे मुसाफ़िरों के सीट बेल्ट ना लगाने पर तेजी से बजेगें।

मामले में पुलिस ने कहा था कि पंडोले तेज रफ्तार से चल रही थी और जब हाईवे तीन लेन से दो लेन तक संकरा हो गया तो वो अपनी कार की डायरेक्शन को एडजस्ट नहीं कर सकी। कार डिवाइडर से टकरा गयी, जिससे दोनों की मौके पर ही मौत हो गयी। इस बीच मर्सिडीज ने कहा कि दुर्घटना की रिपोर्ट जारी करना उनका और स्थानीय पुलिस के बीच इंटरनल कम्युनिशकेशन था।

Leave a comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More