Meghalaya Assembly Election Results: कोनराड संगमा की एनपीपी आगे, टीएमसी दूसरे पायदान पर

न्यूज डेस्क (शौर्य यादव): मेघालय (Meghalaya) के मुख्यमंत्री कोनराड संगमा की नेशनल पीपुल्स पार्टी (एनपीपी) 59 में से 25 विधानसभा सीटों पर आगे चल रही है। कांग्रेस सात सीटों पर, भाजपा छह सीटों पर और टीएमसी 10 सीटों पर आगे चल रही है, जो कि राज्य में जटिल सियासी प्रतिस्पर्धा दिखा रही है।

एनपीपी (NPP) के मार्थन जे संगमा मेंदीपाथर से आगे चल रहे हैं, जबकि कांग्रेस (Congress) के टिमजिम के मोमिन पीछे चल रहे हैं। एनपीपी के जिमी डी. संगमा टिक्रिकिला से आगे चल रहे हैं, जबकि एनपीपी के टिमोथी डी. शिरा रेसुबेलपारा से आगे चल रहे हैं। एनपीपी के रक्कम ए. संगमा भी रोंगारा सिजू में आगे चल रहे थे। ताजातरीन रुझानों के मुताबिक यूनाइटेड डेमोक्रेटिक पार्टी (United Democratic Party) के लाहमेन रिंबुई अमलारेम से आगे चल रहे थे और यूनाइटेड डेमोक्रेटिक पार्टी के पिसु मारवेन रानीकोर से आगे चल रहे थे।

मतगणना से पहले सीएम संगमा ने गुवाहाटी (Guwahati) में असम के सीएम हिमंत बिस्वा सरमा (CM Himanta Biswa Sarma) से मुलाकात की। सरमा नॉर्थ-ईस्ट डेमोक्रेटिक अलायंस (North-East Democratic Alliance) के संयोजक हैं। बीते मंगलवार (28 फरवरी 2023) को मेघालय के मुख्यमंत्री ने चुनाव के बाद एनईडीए के साथ गठबंधन करने का संकेत दिया।

राज्य में सोमवार (27 फरवरी 2023) को 76 फीसदी से ज्यादा मतदान हुआ। शुरुआती रुझान इस बात की पुष्टि करते हैं कि एग्जिट पोल ने क्या भविष्यवाणी की थी-विधानसभा में संभावित त्रिशंकु सदन होगा। टाइम्स नाउ ईटीजी एग्जिट पोल ने भविष्यवाणी की थी कि एनपीपी को 18 से 26 सीटें मिलेंगी। टीएमसी को 8-14 सीटें मिलने का अनुमान है। बीजेपी को 3 से 6 के बीच सीटें मिलेंगी।

इंडिया टुडे-माई एक्सिस ने भविष्यवाणी की थी कि एनपीपी को 18-24 सीटें मिलेंगी। टीटी ने यूडीपी को 8-12 सीटें, कांग्रेस को 6-12 सीटें, टीएमसी को 5-9 सीटें और बीजेपी को 4-8 सीटें दी थीं।

Leave a comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More