Mathura District: शाही ईदगाह मस्जिद में हो रही थी बिजली चोरी, प्रशासन ने काटा अवैध कनेक्शन, हुई एफआईआर

न्यूज डेस्क (यामिनी गजपति): मथुरा (Mathura) में कथित बिजली चोरी के मामले में शाही ईदगाह मस्जिद (Shahi Idgah Mosque) की प्रबंधन समिति के सचिव पर मामला दर्ज किया गया है। बिजली विभाग की एक टीम की ओर से कथित तौर पर मस्जिद के पास एक खंभे से 30 मीटर लंबी तार की मदद से अवैध बिजली कनेक्शन (Illegal Electricity Connection) हासिल किये जाने के बाद बिजली चोरी विरोधी पुलिस स्टेशन में मामला दर्ज किया गया।

एफआईआर के मुताबिक मथुरा के मसानी सब स्टेशन (Masani Sub Station) पर तैनात बिजली विभाग के अधिकारी की ओर से भारतीय विद्युत (संशोधित) अधिनियम 2003 की धारा 135 (अवैध अस्थायी कनेक्शन के जरिये बिजली की चोरी) के तहत मामला दर्ज किया गया है।

मथुरा में शाही ईदगाह मस्जिद की प्रबंधन समिति के सचिव तनवीर अहमद (Tanveer Ahmed) को प्राथमिकी में आरोपी के तौर पर नामजद किया गया है, क्योंकि वो कथित तौर पर मौके पर पाये गये थे जब सतर्कता विभाग और बिजली चोरी विरोधी टीम ने मामले का निरीक्षण किया था।

इलाके की संवेदनशीलता को देखते हुए अनुविभागीय दंडाधिकारी (एसडीएम) नीतू रानी आवश्यक पुलिस बल, विभाग की सतर्कता टीम समेत बिजली चोरी निरोधक टीम के साथ मौके पर पहुंचीं।

दर्ज की गयी एफआईआर में शिकायतकर्ता बिजली विभाग के अधिकारी ने कहा कि- “शाही ईदगाह मस्जिद के परिसर में प्रवेश करने पर ये पाया गया कि 30 मीटर लंबाई की एक तीन-चरण और चार-कोर काली केबल एक बिजली के खंभे से जुड़ी हुई थी। सेट-अप पहले से रखा गयी एलटी लाइन से जुड़ा था। इन साज़ोसामान की मदद से शाही ईदगाह की मस्जिद में बिजली की सप्लाई की जा रही थी”।

अवैध रूप से बिछायी गयी बिजली की केबल को काटकर जब्त कर लिया गया। सारी कार्यवाही वीडियो फोटोग्राफी के जरिये रिकॉर्ड की गई। बता दे कि अभी तक मामले पर आरोपी तनवीर अहमद और शाही ईदगाह मस्जिद की प्रबंधन समिति की ओर से कोई प्रतिक्रिया सामने नहीं आयी है।

Show Comments (1)

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More