Exclusive Pics: 2022 Maruti Suzuki Baleno फेसलिफ्ट बुकिंग हुई शुरू, फरवरी की शुरुआत में होगी लॉन्च

टेक डेस्क (नई दिल्ली): अफवाह है कि मारुति सुजुकी के डीलरों ने फेसलिफ़्टेड मारुति सुजुकी बलेनो (Maruti Suzuki Baleno) के लिए बुकिंग स्वीकार करना शुरू कर दिया है। बलेनो अपने मिड-लाइफ फेसलिफ्ट के हिस्से के रूप में अपनी स्टाइल और इंटीरियर के लिए महत्वपूर्ण अपडेट के साथ तैयार है और फरवरी की शुरुआत में भारत में लॉन्च होने की उम्मीद है। मारुति सुजुकी ने भी पिछले सप्ताह अपने गुजरात संयंत्र में 2022 बलेनो का उत्पादन शुरू कर दिया है।

2022 Maruti Suzuki Baleno फेसलिफ्ट एक्सटीरियर

Leak Pics: 2022 Maruti Suzuki Baleno फेसलिफ्ट बुकिंग हुई शुरू, फरवरी की शुरुआत में होगी लॉन्च

तस्वीरों से पता चलता है कि 2022 मारुति सुजुकी बलेनो फेसलिफ्ट ने अधिक आक्रामक चेहरे के लिए पहले की कार के साधारण डिजाइन को छोड़ दिया है। ग्रिल को नए हनीकॉम्ब पैटर्न के साथ पतला और चौड़ा किया गया है, और हेडलैम्प तक Y- आकार में फैला हुआ है। हेडलैम्प्स को खुद को एक स्लिमर अपवर्ड स्वेप्ट लुक में बदल दिया गया है और दो-पॉट व्यवस्था में एलईडी लाइटिंग की सुविधा है। इसके अलावा, ध्यान देने योग्य बात यह है कि बोनट को पीछे धकेलकर और चौड़ा करके फिर से काम किया गया है जबकि यहां नई बॉडी लाइन भी जोड़ी गई हैं।

2022 Maruti Suzuki Baleno फेसलिफ्ट इंजन, स्पेसिफिकेशन

दोबारा तैयार की गई बलेनो यांत्रिक रूप से मौजूदा हैचबैक के समान बनी रहनी चाहिए। मारुति सुजुकी बलेनो को 1.2-लीटर K12B पेट्रोल इंजन के साथ आएगी जो 83PS और 113 एनएम उत्पन्न करता है।

2022 Maruti Suzuki Baleno फेसलिफ्ट इंटीरियर, विशेषताएं

2022 मारुति सुजुकी बलेनो के अंदरूनी हिस्से को नहीं देखा गया है, लेकिन एसी वेंट के लिए एक नई व्यवस्था और केंद्र कंसोल के लिए स्विचगियर के एक नए सेट के साथ एक नया डैशबोर्ड देखने की उम्मीद है।

वायरलेस एंड्रॉइड ऑटो/एप्पल कारप्ले, डिजिटल इंस्ट्रूमेंटेशन, क्रूज़ कंट्रोल, ऑटो हेडलैम्प्स और वाइपर्स और कुछ प्रकार की कनेक्टेड कार सेवाओं के साथ एक बड़े टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट देखने को मिल सकता है।

2022 Maruti Suzuki Baleno फेसलिफ्ट की अपेक्षित कीमत, लॉन्च की तारीख

फेसलिफ़्टेड मारुति सुजुकी बलेनो की कीमत मौजूदा संस्करण से लगभग 50,000 रुपये से 60,000 रुपये अधिक होनी चाहिए और इसे 2022 की शुरुआत में भारत में लॉन्च किया जाना चाहिए। बलेनो की कीमतें वर्तमान में 5.99 लाख रुपये से 9.45 लाख रुपये के बीच हैं। प्रतियोगियों में हुंडई i20 (Hyundai i20), टाटा अल्ट्रोज़ (Tata Altroz) और होंडा जैज़ (Honda Jazz) शामिल हैं।

Leave a comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More