Jharkhand में प्रेमिका और पत्नी के बीच शादीशुदा मर्द का हुआ बंटवारा

न्यूज डेस्क (शौर्य यादव): झारखंड (Jharkhand) से एक चौंकाने वाला मामला सामने आया। जहां राजधानी रांची में एक शादीशुदा मर्द को प्रेमिका और पत्नी ने मिलकर आपस में बांट लिया। दोनों के बीच हुए समझौते के मुताबिक शख़्स तीन दिन पत्नी के साथ और तीन दिन प्रेमिका के साथ गुजरेगा। एक दिन वो अपनी मर्जी से कहीं भी आ जा सकता है। दिलचस्प ये है कि पहली पत्नी और एक बच्चे के होते युवक ने खुद को कुंवारा बताकर एक अन्य युवती को अपने प्रेमजाल में फांसकर शादी कर ली।

दोनों के बीच आपसी बंटवारे और समझौते के बाद युवक के नाम पर कोर्ट से गिरफ्तारी वारंट (Arrest Warrant) जारी हो गया। जिसके बाद उसकी पत्नी उसके बचाव में उतर आयी। जब पुलिस शख़्स की गिरफ्तारी के लिए दबिश देने आयी तो पहली पत्नी ने उसे घर से भगा दिया और पुलिस पर दबाव बनाकर हाज़िर करने की बात कहने लगी। बीते साल 15 जनवरी को ये मामला सदर थाने में दर्ज किया गया था। आरोपी शख़्स का नाम राजेश महतो निवासी कोकर तिरिल रोड बताया जा रहा है। उस दौरान दर्ज तहरीर के मुताबिक राजेश अपने पहली पत्नी पर दूसरी पत्नी के साथ एक घर में रहने के लिए दबाव बना रहा था।

विवाद बढ़ता देख पुलिस की मध्यस्थता (Police mediation) में दोनों पत्नियों के बीच एक अनोखी डील हुई। जिसके मुताबिक वो दोनों के साथ तीन-तीन दिन रहेगा और छुट्टी वाले दिन वह अपनी मर्जी से कहीं भी आ जा सकेगा, लेकिन यह समझौता कुछ ही दिन के भीतर टूट गया। राजेश की दूसरी पत्नी ने झांसा देकर यौन शोषण करने के तहत एफआईआर दर्ज कराई। जिसके बाद आरोपी पर कोर्ट की ओर से गिरफ्तारी वारंट इश्यू हुआ, और पुलिस उसकी गिरफ्तारी के लिए जगह-जगह दबिश देने लगी।

मामला की शुरूआत ऐसे हुई कि राजेश अपनी पत्नी और बच्चे को छोड़कर प्रेमिका के साथ फरार हो गया था। जिसके बाद उसने प्रेमिका को कुंवारा बताकर और बरगलाकर उससे शादी रचा ली। दूसरी पत्नी के परिजनों ने उसके खिलाफ अपहरण का इल्जाम लगाकर तहरीर दर्ज करवायी। जांच पड़ताल और खोजबीन के बाद पुलिस ने दोनों को खोज निकाला। थाने में पेशी के दौरान राजेश की पत्नी और प्रेमिका का आमना सामना हुआ। जिसके बाद पूरे मामले का खुलासा हुआ। प्रेमिका को भी पता लगा कि राजेश शादीशुदा और एक बच्चे का बाप है। खुलासा होने पर प्रेमिका ने शादी का खुलासा कर खुद को उसकी दूसरी पत्नी माना लेकिन बात तब बिगड़ी जब उसने उस पर यौन उत्पीड़न की शिकायत दर्ज करवायी।

प्रेमिका और पत्नी के बीच बढ़ता झगड़ा देख। इसके बाद रांची पुलिस ने आपसी सुलह की कोशिश की। जिसके बाद दोनों के बीच इस समझौते पर सहमति बनी और राजेश का बंटवारा हो गया। ये समझौता लिखित तौर पर हुआ जिसकी कॉपी दोनों को दे दी गई।

Leave a comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More