Manish Sisodia का दावा, भाजपा ने दिया था आप विधायकों को 20 करोड़ रूपये का लालच

नई दिल्ली (गौरांग यदुवंशी): मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia) ने आज (24 अगस्त 222) दावा किया कि भाजपा ने आप विधायकों (AAP MLAs) को 20-20 करोड़ रूपये की पेशकश की ताकि सत्ताधारी पार्टी को अंदर से तोड़ जा सके। दिल्ली आबकारी नीति (Delhi Excise Policy) मामले में सीबीआई जांच का सामना कर रहे सिसोदिया के कुछ दिनों बाद ये चौंकाने वाला आरोप आया है कि भाजपा ने उन्हें अपने साथ शामिल होने करने के लिये मजबूर करने की कोशिश की।

मनीष सिसोदिया ने कहा कि बीजेपी सीबीआई और ईडी (CBI & ED) के छापे से विधायकों को भी डरा रही है। उन्होंने ट्वीट कर लिखा कि “जब वे मुझे तोड़ने में नाकाम रहे तो उन्होंने आप के अन्य विधायकों को 20-20 करोड़ रूपये की पेशकश की। वो छापे की धमकी से उन्हें (आम आदमी पार्टी के विधायकों) डराने की भी कोशिश कर रहे हैं।”

उन्होंने आगे कहा कि आप प्रमुख अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) महान क्रांतिकारी भगत सिंह (Bhagat Singh) के अनुयायी हैं। “हम मर जायेगें लेकिन विश्वासघात नहीं करेंगे। ईडी, सीबीआई का इस्तेमाल उनके खिलाफ बेकार है।”

बता दे कि बीते हफ्ते सीबीआई की छापेमारी के बाद सिसोदिया ने कहा था कि केंद्र उन्हें गिरफ्तार करने की योजना बना रहा है। उन्होंने ये भी दावा किया कि राष्ट्रीय राजनीति में अरविंद केजरीवाल के बढ़ते कद की वज़ह से आप के मंत्रियों को लगातार निशाना बनाया जा रहा है।

आप नेताओं ने आरोप लगाया कि छापे मारे गये क्योंकि भाजपा केजरीवाल को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) के सीधे प्रतिद्वंद्वी के तौर पर देखती है।

मामले पर आप के सांसद संजय सिंह (AAP MP Sanjay Singh) ने कहा कि आप विधायकों लगातार भाजपा (BJP) में शामिल कराने की कवायदों जोरों पर है। इसी क्रम में चार विधायकों को भाजपा ने 20-20 करोड़ रूपये की पेशकश की। साथ ही उन्हें कहा गया कि अगर वो भाजपा में आने के साथ अन्य आम आदमी पार्टी के विधायकों को बीजेपी में शामिल कराते है तो उन्हें 25 करोड़ रूपये दिये जायेगें। भाजपा ने आप के चार विधायकों को धमकी दी है कि अगर वो पार्टी बदलकर उनके साथ शामिल नहीं होते है तो उन्हें सीबीआई, ईडी और झूठे मामलों का सामना करना पड़ेगा।

मामले पर आप विधायक संजीव झा (AAP MLA Sanjeev Jha) ने कहा कि भाजपा ने उन्हें धमकी देते हुए कहा कि उनका भी सिसोदिया जैसा ही हश्र होगा।

मामले पर केजरीवाल ने ट्वीट किया कि, ‘मामला बेहद गंभीर है। भविष्य की रणनीति बनाने के लिये हमने राजनीतिक मामलों की समिति की बैठक बुलाई है।’

गौरतलब है कि कांग्रेस की गिरावट के बीच आम आदमी पार्टी दिल्ली और पंजाब (Delhi and Punjab) में भाजपा के विकल्प के तौर पर उभरी है साथ ही गुजरात, गोवा, उत्तर प्रदेश और हिमाचल प्रदेश (Uttar Pradesh and Himachal Pradesh) जैसे अन्य भाजपा शासित राज्यों में अपनी छाप का लगातार विस्तार कर रही है। सिसोदिया ने पिछले हफ्ते कहा था कि साल 2024 का आम चुनाव भाजपा और आप के बीच होगा।

Leave a comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More