Manesar: शराब ठेके पर चली अंधाधुंध गोलियां, एक की मौत, दो जख्मी

न्यूज डेस्क (मातंगी निगम): गुरूग्राम के मानेसर (Manesar of Gurugram) इलाके में भीड़भाड़ वाली एक शराब की दुकान पर हथियारबंद बदमाशों ने कथित तौर पर गोलियां चलायीं, जिसमें एक शख़्स की मौके पर ही मौत हो गयी और दो अन्य लोग बुरी तरह जख्मी हो गये। गोलीबारी की ये वारदात पंचगांव (Panchgaon) में शुक्रवार (16 जून 2023) रात करीब साढ़े आठ बजे हुई, जब दो लोग दुकान पर पहुंचे और 15 से ज्यादा राउंड गोलियां चलायीं।

गोलीबारी की इस वारदात के दौरान शराब खरीदने आये तीन लोगों को गोलियां लगी। इनमें उत्तर प्रदेश के सहारनपुर (Saharanpur of Uttar Pradesh) जिले के भहिला गांव निवासी संदीप, राजस्थान के अलवर (Alwar of Rajasthan) निवासी देवराज शर्मा और राजेंद्र प्रसाद को गोलियां लगीं और उन्हें अस्पताल ले जाया गया। शुरूआती मेडिकल जांच के दौरान डॉक्टरों ने संदीप को मृत घोषित कर दिया और गंभीर तौर पर जख्मा देवराज शर्मा और राजेंद्र प्रसाद का अभी भी अस्पताल में इलाज चल रहा है।

शराब की दुकान के मालिक कुलदीप सिंह ने कहा कि कुछ दिन पहले उन्हें एक विदेशी नंबर से फोन आया, जिसमें फोन करने वाले ने उन्हें दुकान सौंपने की धमकी दी। बोहरा कलां गांव के निवासी कुलदीप सिंह ने बताया कि गोलीबारी की वारदात के बाद उन्हें फिर उसी नंबर से फोन आया और फोन करने वाले ने हमले की जिम्मेदारी ली।

गुरूग्राम पुलिस (Gurugram Police) को दी गयी शिकायत में शराब ठेका मालिका कुलदीप सिंह ने कहा कि- “मैं शराब की दुकान के पीछे बने ऑफिस में था और गोलियों की आवाज सुनकर बाहर आया। मैं हमलावरों पर चिल्लाया और वो मौका-ए-वारदात से भाग गये। उसके ठीक तुरन्त बाद मुझे एक विदेशी नंबर से फोन आया और फोन करने वाले ने कहा कि तुम मुझे अपनी दुकान नहीं सौंप रहे हो, गोलाबारी इसी बात का नतीजा है। फोन करने वाले ने मुझे जान से मारने की धमकी भी दी।”

मामले पर गुरूग्राम पुलिस ने कहा कि मानेसर थाने में अज्ञात कॉलर और शूटरों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 302 (हत्या), 307 (हत्या का प्रयास), 506 (आपराधिक धमकी), 34 (साझा इरादा), 120-बी (आपराधिक साजिश) के तहत एफआईआर दर्ज की गयी है। साथ ही एफआईआर में आर्म्स एक्ट की धारा 25-54 और 59 को भी जोड़ा गया है।

इसी मामले पर मानेसर स्टेशन हाउस ऑफिसर सवित कुमार का बयान भी सामने आया है, उन्होनें कहा कि- “पंचगांव के पास शराब की दुकान पर गोली चलने की घटना हुई। दो हथियारबंद बदमाशों ने शराब की दुकान पर मौजूद लोगों और ग्राहकों पर अंधाधुंध फायरिंग कर दी। इस वारदात में एक शख़्स की मौत हो गयी, जबकि दो अन्य गंभीर तौर पर जख्मी हो गये। हम हमलावरों की शिनाख्त करने की कोशिश कर रहे हैं।”

Leave a comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More