Mandsaur District: नाजनीन बानो बनी नैन्सी, हिंदू लड़के से शादी के लिये किया धर्म परिवर्तन

न्यूज डेस्क (मातंगी निगम): मध्य प्रदेश के मंदसौर जिले (Mandsaur District) में एक 19 वर्षीय मुस्लिम लड़की ने धर्म परिवर्तन कर 22 वर्षीय हिंदू युवक से शादी कर ली। लड़की नाजनीन बानो (अब नैन्सी) और युवक दीपक गोस्वामी गुना जिले (Guna District) के कुंभराज के रहने वाले हैं। टिकटॉक ऐप के जरिये दोनों की मुलाकात हुई और दोस्ती प्यार में बदल गयी।

शादी को लेकर नैन्सी ने कहा कि, “हम 2019 में टिकटॉक के जरिये मिले थे। मैंने उन्हें टिक टॉक पर ही मैसेज किया था और फिर हम एक-दूसरे से बात करने लगे। मैंने उनसे फोन लिया और उन्हें फोन मुझे करना शुरू कर दिया लेकिन मेरे घरवालों ने मुझसे फोन छीन लिया और उन्होंने मारपीट भी की। दीपक (Deepak Goswami) मेरे घर की बगल वाली गली में रहता है। मुझे सुरक्षा की जरूरत है, मैं कुंभराज शहर में ही रहना चाहता हूं।”

नैन्सी ने आगे कहा कि, “मेरी मौसी के बेटे के साथ मेरी इंदौर (Indore) में सगाई हुई थी, लेकिन मुझे लड़का पसंद नहीं आया। मैंने घरवालों को साफ कह दिया था कि मैं दीपक से ही शादी करूंगी। हम यहां मंदिर आये और रीति-रिवाजों के मुताबिक शादी की। हर कोई मेरा सम्मान करता है, मैं बहुत अच्छा लग रहा है”

मामले पर दीपक ने कहा कि, ” नैन्सी के घरवाले उसे बहुत मारते थे। उसने मुझसे कहा था कि वो वहां नहीं रह सकती, वो मेरे साथ रहना चाहती है। मेरी शादी 20 मार्च 2022 को तय हुई थी और उसने मुझसे कहा कि मैं तुम्हारे अलावा किसी से शादी नहीं करूंगी। 13 मई को हम अहमदाबाद (Ahmedabad) गये। उसके बाद मुझे मंदसौर के चैतन्य सिंह राजपूत (Chaitanya Singh Rajput) का कॉन्टैक्ट नंबर मिला। उन्होंने मुझे यहां आने के लिये कहा और धर्मांतरण और रीति-रिवाजों की सभी कानूनी प्रक्रियाओं का पालन करते हुए हमने शादी कर ली।”

बता दे कि चैतन्य सिंह राजपूत (पहले जफर शेख) कॉन्वर्टिड हिंदू हैं। उन्होनें भी हिंदू लड़की से शादी की और अपना धर्म बदल लिया। मंदसौर में पिछले छह महीने के दौरान पांच मुसलमानों ने हिंदू धर्म अपनाया है।

Leave a comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More