Bhai Dooj पर माधुरी दीक्षित ने भाई के साथ शेयर की मनमोहक तस्वीर

एंटरटेनमेंट डेस्क (मुंबई): भाई माधुरी दीक्षित नेने (Madhuri Dixit Nene) ने सोमवार को भाई दूज (Bhai Dooj) के शुभ अवसर पर भाई और बहनों के बीच पवित्र बंधन का जश्न मनाते हुए सोशल मीडिया पर शुभकामनायें दी।

‘देवदास’ अभिनेत्री ने भाई-बहनों के बीच प्यार के बंधन का जश्न मानते हुए अपने भाई के साथ एक मनमोहक तस्वीर पोस्ट की। माधुरी ने लिखा कि आज वह अपने भाई को बहुत मिस कर रही है।

‘आजा नचले’ स्टार ने पोस्ट को कैप्शन दिया, “जैसा कि आज हम भाइयों और बहनों के बीच प्यार का बंधन मनाते हैं, आप फिर से देखने के लिए इंतजार नहीं कर सकते …।”

माधुरी ने सभी भाइयों और बहनों के लिए भाई दूज की शुभकामनाएँ भेजने के लिए मराठी में एक संदेश भी दिया। उन्होंने लिखा, “भाइयों और बहनों को #Bididuj की शुभकामनाएं।”

भाई दूज, भाई-बहन के प्रेम के प्रतीक का त्यौहार आज पूरे देश में मनाया जा रहा है।

इस दिन, बहनें अपने भाइयों को टीका करके लंबे और खुशहाल जीवन के लिए प्रार्थना करती हैं और भाई अपनी बहनों को उपहार प्रदान करते हैं।

भैया दूज को भाऊ बीज और भतरु द्वितीया के नाम से भी जाना जाता है। हिंदू परंपराओं के अनुसार। ऐसा माना जाता है कि देवी यमुना ने अपने भाई यमराज को अपने घर पर कार्तिक द्वितीया को भोजन कराया था। तब से इस दिन को यम द्वितीया के रूप में भी जाना जाता है।

Leave a comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More