Loni से विधायक नंदकिशोर गुर्जर एक्शन मोड में, इलाके में की कई विकास कार्यों की समीक्षा

न्यूज डेस्क (समरजीत अधिकारी): बीते मंगलवार (15 मार्च 2021) लोनी विधायक नंदकिशोर गुर्जर (Loni MLA Nandkishore Gurjar) ने तहसील संपूर्ण समाधान दिवस के मौके पर आम जनता की फरियाद सुनी। साथ ही ऑन द स्पॉट संबंधित विभागों और अधिकारियों को शिकायत का निपटारा करने की फरमान जारी किये। इसी क्रम में उन्होंने जिलाधिकारी अजय शंकर पांडेय, एसएसपी कलानिधि नैथानी, एसडीएम, सीओ और दूसरे अधिकारियों से अहम बैठकें भी की। इस दौरान विधायक ने 14वें और 15वें वित्त के विकास कार्यों में हो रही देरी को देखते हुए उन्हें तुरन्त मंजूरी दिलाने की बात कही। इन विकास कार्यों में सीवेज सिस्टम और दूसरे बेसिक इंफ्रास्ट्रक्चर डेवलपमेंट के काम जुड़े हुए है।

इस कवायद के दौरान विधायक ने पीडब्ल्यूडी के एक्सन को असालतपुर मार्ग, गढ़ी जस्सी समेत दूसरे मार्गों का एस्टीमेट बनाकर जल्द निर्माण कार्य शुरू करने के लिए कहा। इस दौरान विधायक नंदकिशोर गुर्जर ने ट्रैडीं न्यूज से कहा कि-हम लगातार लोनी को सर्वश्रेष्ठ विधानसभा बनाने के लिए काम कर रहे है। लोनी में सकारात्मक माहौल (Positive atmosphere) है। आने वाले 6 महीने में लोनी की दूसरी समस्याओं का भी निपटारा किया जाएगा। सभी विभागों को सामंजस्य बिठाकर लोनी के सर्वांगीण विकास के लिए काम करने को कहा गया है। इलाके वाटर सीवेज बड़ी समस्या है, इससे जुड़े सभी कामों की मॉनिटरिंग मैं खुद कर रहा हूँ। कई काम शुरू हो चुके है। बुधवार (17 मार्च 2021) को जीडीए के साथ मास्टरप्लान की बैठक में लोनी के सर्वांगीण और हाइटेक बनाने से जुड़े मसले पर बैठक की जायेगी।

Loni MLA Nandkishore Gurjar in action mode review of many development works in the area 01

विधायक नंदकिशोर गुर्जर ने बेहटा हाजीपुर स्थित विकास कुंज कॉलोनी को 50 लाख के विकास कार्यों की सौगात दी। इस दौरान सालों से बहुप्रतीक्षित दुर्गा मंदिर वाली गली और सुशील देवी वाली गली में 50 लाख के विकास कार्यों का शुभारंभ विधायक नंदकिशोर गुर्जर ने विधिवत नारियल फोड़ कर की। विकास कार्य के शुभारंभ की खबर पर भारी तादाद में स्थानीय लोग मौके पर जमा हुए। साथ लोगों ने विधायके के प्रति आभार व्यक्त किया। इस दौरान लोगों ने कहा कि पहले भी कई नेताओं ने वायदे किये लेकिन आपने जो वायदा किया उसे आज पूरा किया है। इसके लिए हम सभी आपके शुक्रगुज़ार है।

विकास कार्यों का शुभारंभ करने के बाद विधायक नंदकिशोर गुर्जर ने इलाके के लोगों से कहा कि, पिछले 4 वर्ष में कॉरोना कालखंड निकाल दें तो आज लोनी की तस्वीर बदली-बदली सी नज़र आ रही है। जिस लोनी में लोग कहते थे कि लोनी का कुछ नहीं हो सकता, वहां आज हजारों करोड़ रुपये के विकास कार्य पूरे हुए है। कई बड़े विकास कार्य जिसमें बेहटा हाजीपुर नहर का पक्कीकरण और फेसिंग कार्य भी होने वाला है, शामिल है। बेहटा नहर पर दर्जनों कॉलोनी में लाखों लोग रहते है। गंदे नाले में तब्दील हो चुकी नहर से लोगों को हो रही दिक्कतों का हमें ध्यान है। इसलिए हमने खुद इस समस्या के निपटारे का संकल्प लिया है। जिसके लिए अपनी मौजूदगी सिंचाई विभाग से 11 करोड़ रुपये से ज़्यादा की डीपीआर बनवाई। इस डीपीआर को खुद मैनें जल शक्ति मंत्री मिलकर अप्रूवल दिलवाया। जिसका जल्द फंड जारी होने वाला है। लोनी में आज से 3 साल पहले शिक्षा, चिकित्सा, सड़क, बिजली, पानी, कानून व्यवस्था के हालात किसी से छिपे नहीं थे लेकिन आज इन सभी विभागों की कार्यशैली में बेहतरीन बदलाव आये है। लोनीवासियों का प्रदेश की भाजपा सरकार और माननीय मुख्यमंत्री जी पर विश्वास बढ़ा है क्योंकि लोनी के पिछले 4 वर्ष विकास और प्रगति को समर्पित रहे हैं।

इसी फेहरिस्त में उन्होनें बन्थला आंगनवाड़ी केंद्र से प्रदेश सरकार द्वारा बाल विकास एवं पुष्टाहार योजना के तहत चलाये जा रहे पोषाहार वितरण कार्यक्रम का शुभारंभ भी किया। साथ ही पोषण रैली को हरी झंडी दिखाकर पोषण पखवाड़े की भी शुरूआत की। इसके तहत आंगनवाड़ी कार्यकर्ता विभिन विभागों के साथ सामंजस्य कर रैली और बैठकों के जरिये 7 माह से 3 वर्ष के आयु वाले बच्चों, गर्भवती और धाती महिलाओं को कुपोषण (Malnutrition) से बचने एवं पोषण की सही जानकारी देंगी।

इस अवसर पर विधायक नंदकिशोर गुर्जर ने मीडिया को बताया कि प्रदेश सरकार और केंद्र सरकार कुपोषण मुक्त प्रदेश और भारत बनाने के लिए निर्णायक लड़ाई लड़ रही है। लोनी में कुपोषण के मामलें न के बराबर है। लॉकडाउन के समय में भी जरूरतमंद माताओं और बहनों के लिए ये योजनाएं किसी वरदान से कम नहीं रही है। ‘ड्राय टेक होम राशन’ पोषाहार के तहत दाल, गेहूं, फोर्टिफाइड तेल का वितरण शुरू किया गया है, इससे आंगनवाड़ी में पंजीकृत लगभग 20 हजार से ज़्यादा माताओं और बहनों को फायदा मिलेगा। इसके साथ ही विधायक ने कई आंगनवाड़ी कर्मचारियों की उनके काम के लिए सराहना की।

Leave a comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More