Lalu Prasad Yadav ने बिहार में NDA के विधायकों को की लुभाने की कोशिश – सुशील मोदी

न्यूज़ डेस्क (पटना): भाजपा के वरिष्ठ नेता सुशील कुमार मोदी ने मंगलवार को दावा किया कि लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav) बिहार में NDA के विधायकों को तोड़कर नीतीश कुमार (Nitish Kumar) की सरकार को गिराने और RJD को सत्ता में लाने में महागठबंधन की मदद करने की कोशिश कर रहे हैं।

पूर्व उपमुख्यमंत्री ने अपने ट्विटर हैंडल पर सनसनीखेज बयान दिया, जिसमें एक मोबाइल नंबर भी साझा किया गया, जिसमें उन्होंने दावा किया कि चारा घोटाला मामलों में सजा काट रहे लालू प्रसाद जेल में फोन का इस्तेमाल कर रहे है।

राजद सुप्रीमो रांची में हैं, जहां उन्हें चारा घोटाले के कई मामलों में सीबीआई की विशेष अदालत ने सजा सुनाई है।

शुरू में होटवार सेंट्रल जेल (Hotwar Central Jail) में बंद होने के बाद, उन्हें चिकित्सा आधार पर झारखंड की राजधानी के RIMS अस्पताल ले जाया गया।

पिछले कुछ महीनों से, उन्हें RIMS के निदेशक को आवंटित बंगले में रखा गया है, जिसे हेमंत सोरेन (Hemant Soren) सरकार द्वारा बढ़ती उम्र और बीमार नेता के लिए एक सहानुभूति के रूप में देखा जाता है, जिसमें RJD भी भागीदार है।

सुशील कुमार मोदी, जिन्हें उपमुख्यमंत्री के रूप में प्रतिस्थापित किया गया है, लेकिन राज्य के विधान परिषद की नैतिक समिति के अध्यक्ष (Chairman of Ethics Committee of the state legislative council) बनाए गए, RJD सुप्रीमो के कड़े आलोचक के रूप में जाने जाते हैं।

वह उन याचिकाकर्ताओं में से एक थे, जिनकी जनहित याचिका पर पटना उच्च न्यायालय ने 1990 के दशक में चारा घोटाले की जांच सीबीआई को सौंप दी थी।

सुशील कुमार मोदी ने कई मीडिया आउटलेट्स को टैग करते हुए लिखा, “लालू यादव रांची से NDA के विधायकों से टेलीफोन कॉल (8051216302) कर रहे हैं। जब मैंने फोन किया, तो लालू ने सीधे उठा लिया। मैंने कहा कि जेल से ये गंदी हरकत न करें आप सफल नहीं होंगे”, सुशील कुमार मोदी और राजद प्रमुख दोनों 1970 के दशक से पटना विश्वविद्यालय में छात्र राजनीति के समय से ही एक दूसरे को जानते है और दोनों ही जेपी आंदोलन में सक्रिय रूप से शामिल भी थे।

हाल ही में हुए बिहार विधानसभा चुनावों में, RJD 75 सीटों के साथ लौटी, जो सबसे बड़ी पार्टी बन गई, हालांकि पांच-पार्टी वाली ग्रैंड अलायंस 122 के जादुई निशान को छू नही पाई है।

बीजेपी ने RJD की तुलना में केवल एक सीट कम पर जीत हासिल की, और नीतीश कुमारों की जद (यू) के नेतृत्व में एनडीए की सरकार बनाने में मदद की।

भाजपा के नेतृत्व वाले एनडीए ने 125 सीटें हासिल कीं और पार्टी ने जेडी (यू) के बॉस को मुख्यमंत्री के रूप में समर्थन देने के अपने वादे को बरकरार रखा, भले ही उनकी पार्टी को हार का सामना करना पड़ा हो।

14-सदस्यीय कैबिनेट में, भगवा पार्टी के सात सदस्य हैं, जबकि जद (यू) के पांच और इसके दो नेता तार किशोर प्रसाद और रेणु देवी को डिप्टी सीएम (Deputy CM) बनाया गया है।

Leave a comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More