Lahore: भारी बारिश के बीच पांच लोगों की मौत और चार जख़्मी

एजेंसियां/न्यूज डेस्क (मातंगी निगम): पाकिस्तान के लाहौर प्रांत (Lahore Province) में तेज आंधी और भारी बारिश के बाद हुए हादसे में एक ही परिवार के कम से कम पांच सदस्यों की मौत हो गयी और चार अन्य घायल हो गये। बैंक स्टॉप इलाके के आवान मार्केट (Awan Market in Bank Stop area) में मकान की दीवार गिरने से ये हादसा हुआ। इस हादसे में 14 साल का एक लड़का परिवार में अकेला जिंदा बचा है, जबकि तीन बच्चों समेत पांच सदस्यों की मौत हो गयी।

लाहौर के पीयू हाउसिंग सोसाइटी फेज 2 में एक और छत गिरने से दो अन्य लोग घायल हो गये, जबकि थोकर नियाज बेग (Thokkar Niaz Baig) इलाके में इसी तरह की दुर्घटना में एक अन्य व्यक्ति जख़्मी हो गया। भारी बारिश की वज़ह से डेविस रोड, एगर्टन रोड और गढ़ी शाहू (Egerton Road and Garhi Shahu) समेत लाहौर के कई हिस्से प्रभावित हुए हैं।

इस बीच लाहौर हवाई अड्डे पर फ्लाइट ऑप्रेशंस कुछ समय के लिये रोक दिया गया। शारजाह (Sharjah) से आने वाली एक फ्लाइट को मुल्तान (Multan) के लिये डायवर्ट किया गया। एयर ब्लू की उड़ान PA413, शारजाह से लाहौर पहुंची। हालांकि तेज हवा के झोंके के कारण एयर ट्रैफिक कंट्रोल ने फ्लाइट कैप्टन को लाहौर हवाई अड्डे (Lahore Airport) पर उतरने की इजाजत नहीं दी।

बारिश ने इलैक्ट्रिक ट्रांसमिशन सिस्टम को भी अपनी जद में ले लिया। लाहौर इलेक्ट्रिसिटी सप्लाई कॉरपोरेशन (LESCO – Lahore Electricity Supply Corporation) के फीडरों ने कई इलाकों में बिजली गुल होने की जानकारी दी। इसी क्रम में मुस्तफा टाउन (Mustafa Town) और एजुकेशन टाउन में पावर सप्लाई चार घंटे तक ठप्प रही।

Leave a comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More