Kullu: गहरी खाई में गिरी में गिरी बस, स्कूली बच्चों समेत 16 की मौत

न्यूज डेस्क (शाश्वत अहीर): हिमाचल प्रदेश के कुल्लू (Kullu of Himachal Pradesh) में आज (4 जून 2022) सुबह एक निजी बस के खाई में गिरने से स्कूली बच्चों समेत कम से कम 16 लोगों की मौत हो गयी। बस में कम से कम 40 बच्चे कथित तौर पर सवारी कर रहे थे। फिलहाल बचाव कार्य जारी है और मृतकों की संख्या बढ़ने की आशंका है।

डीसी कुल्लू आशुतोष गर्ग (DC Kullu Ashutosh Garg) ने मीडिया को बताया कि कुल्लू जिले के नियोली-शानशेर मार्ग (Nioli-Shaansher Road) पर सैंज गांव के जांगला इलाके (Jangla area of Sainj village) में एक निजी बस चट्टान से लुढ़क गयी। उन्होंने कहा कि, “घायलों को स्थानीय अस्पतालों में ले जाया जा रहा है और कुल्लू से बचाव टीमों को घटनास्थल पर भेजा गया है।”

गर्ग ने कहा कि घटना सुबह करीब आठ बजे हुई और बचाव कार्य सूचना मिलने के साथ ही लगातार जारी है। इस घटना में मरने वालों की संख्या और बढ़ने की आशंका है। बचाव टीमें जरूरी मशीनरी और संसाधनों के साथ मौके पर रेस्क्यू ऑप्रेशन (Rescue Operation) में लगी हुई है।

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर (Chief Minister Jai Ram Thakur) ने घटना पर दुख ज़ाहिर करते हुए ट्वीट किया कि, “मुझे कुल्लू की सैंज घाटी में निजी बस दुर्घटना की खबर मिली। पूरा प्रशासन मौके पर मौजूद है और घायलों को अस्पताल ले जाया जा रहा है। मैं भगवान से प्रार्थना करता हूं कि दिवंगत आत्मा को शांति और शोक संतप्त परिवारों को शक्ति प्रदान करें।”

Leave a comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More