Suvendu Adhikari ने केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री को लिखा पत्र; की Kolkata वैक्सीन घोटाले की जांच की मांग

न्यूज़ डेस्क (पश्चिम बंगाल): भाजपा नेता सुवेंदु अधिकारी (Suvendu Adhikari) ने शुक्रवार को केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन (Dr. Harshvardhan) को एक खुला पत्र लिखकर कोलकाता वैक्सीन घोटाले की केंद्रीय एजेंसियों से जांच कराने की मांग की। पत्र में, अधिकारी ने आरोप लगाया कि कोलकाता वैक्सीन धोखाधड़ी स्थानीय पुलिस और अधिकारियों की जानकारी के बिना नहीं होती। उन्होंने सरकारी स्टॉक से COVID के टीकों की चोरी पर भी सवाल उठाया।

उन्होंने लिखा "बड़ा सवाल यह है - क्या ये शॉट वास्तव में कोविशील्ड के टीके थे जैसा कि आरोपी ने दावा किया था?",। उन्होंने कहा, "अगर ये COVID के टीके नहीं थे, तो तत्काल जांच की जरूरत है कि इतने बड़े पैमाने पर क्या प्रशासित किया जा रहा था।"

नकली वैक्सीन ड्राइव मास्टरमाइंड देबंजन देब को पहले कथित तौर पर एक IAS अधिकारी के रूप में पेश करने और शहर के कस्बा इलाके में एक COVID​​-19 टीकाकरण शिविर आयोजित करने के लिए गिरफ्तार किया गया था, जहां अभिनेता और तृणमूल कांग्रेस की सांसद मिमी चक्रवर्ती (Mimi Chakraborty) ने भी टीकाकरण करवाया था।

इसके बाद भारतीय जनता पार्टी ने मामले की सीबीआई जांच की मांग की। भाजपा के महासचिव सायंतन बसु ने कहा, "जांच चल रही है लेकिन मामले में सीबीआई जांच की आवश्यकता है क्योंकि इसमें अधिकारी शामिल हैं। हम यह भी चाहते हैं कि केंद्र इस पर गौर करे।"

अपने पत्र में, सुवेंदु अधिकारी ने कहा, "मौजूदा राज्य सरकार में उत्साह की कमी के कारण बंगाल अन्य राज्यों की तुलना में टीकाकरण के मामले में विफल हो रहा है।"

अधिकारी ने दावा किया कि पश्चिम बंगाल में COVID टीकाकरण प्रक्रिया की विश्वसनीयता बहाल करने के लिए राज्य सरकार के प्रभाव के बिना मामले की पारदर्शी जांच बेहद जरूरी है।

Leave a comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More