Bhajiya Pav Recipe: जानिए बेहतरीन मुंबई स्ट्रीट फूड भजिया पाव की रेसिपी

न्यूज़ डेस्क (मिताली): भजिया पाव (Bhajiya Pav) मुंबई का सबसे लजीज और सस्ता स्ट्रीट फूड है जो की अपने बेहतरीन स्वाद से बड़ो के साथ साथ छोटो का भी दिल जीत लेती है। यदि आप मुंबई जाए और वहां का भजिया पाव ना खाए तो आपका मुंबई जाना एक तरह से अधूरा ही रहा जाएगा।

हालांकी आप किसी भी शहर में रहते हो वहां का कोई ना कोई फेमस फूड जरूर होता है जैसे की कर्नाटक का मैसूर मसाला डोसा (Mysore Masala Dosa), यूपी की कचौङी (Kachori) आदि और इस बात से मुकरा नही जा सकता की मसालेदार और चटपटी चीजें तो सबके मन को लुभाती ह।ै इसी तरह से भजिया पाव भी टेस्टी फूड की लिस्ट में से एक है।

बता दें कि भजिया पाव घर पर बनाना चुटकी बजानें जीतना आसान होता है और इसे बेक्रफट, डिनर और शाम की चाय के साथ भी खाया जा सकता है।

आइए जानते है भजिया पाव की रेसिपी :-

मजेदार और स्वादिष्ट भजिया पाव बनाने के लिए आलू, पाव और बेसन के साथ कुछ मसालों की जरूरत होती है। फिर भाजिया बनाने आलू को गोल गोल काट लिजिए और उसके बाद बेसन के पेस्ट में डीप करके गरमा गरम तेल मे करारे होनें तक तलें फिर पाव के बीच में आलू की भजिया को रख दें और पाव के अंदर की तरफ लाल और हरी चटनी लगाकर गरम गरम परोसें। इतना ही नही पाव के अंदर प्याज की भजिया भी रखकर परोस सकते है

तो देर किस बात की घर पर आज ही बनाए भजिया पाव और बटोरें ढेरों तरीफे।

Leave a comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More