जानिए Mukesh-Nita Ambani की होने वाली बहू Radhika Merchant के बारे में

न्यूज़ डेस्क (नई दिल्ली): अंबानी (Ambani) परिवार ने भारतीय शास्त्रीय नृत्यांगना राधिका मर्चेंट (Radhika Merchant) के पहले ऑन-स्टेज नृत्य प्रदर्शन या अरंगेट्राम (arangetram) की मेजबानी की, जो मुकेश अंबानी और नीता अंबानी के छोटे बेटे अनंत अंबानी के मंगेतर (Anant Ambani) हैं। शास्त्रीय नृत्य में औपचारिक प्रशिक्षण पूरा करने के बाद, तमिल शब्द अरंगेत्रम एक नर्तक का मंच पर पहला प्रदर्शन है। 5 जून को मुंबई के जियो वर्ल्ड सेंटर (Jio World Centre) के ग्रैंड थिएटर में अरेंजट्रम का आयोजन किया गया था। राधिका मर्चेंट, जो अंबानी के पारिवारिक अवसरों पर नियमित रूप से शामिल होती हैं, आकाश अंबानी और श्लोका मेहता की शादी में सुर्खियों में आईं थी।

इवेंट से तस्वीरें और वीडियो वायरल होने के बाद, नेटिज़न्स सोच रहे हैं कि राधिका मर्चेंट कौन है? आइए उसके जीवन में गहराई से उतरें और उसके परिवार और करियर पर एक नज़र डालें।

कौन हैं राधिका मर्चेंट (Radhika Merchant)?

राधिका एनकोर हेल्थकेयर (Encore Healthcare) के सीईओ वीरेन मर्चेंट और शैला मर्चेंट की बेटी हैं। खबर है कि उन्होंने अनंत अंबानी से गुपचुप तरीके से सगाई कर ली है। हालांकि इस बारे में अभी तक कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है। 24 वर्षीय, गुरु भावना ठाकर के मार्गदर्शन में श्रीनिभा आर्ट्स से शास्त्रीय नृत्य भरतनाट्यम का प्रशिक्षण ले रही हैं।

राधिका मर्चेंट का जन्म 18 दिसंबर 1994 को हुआ था और वह गुजरात की रहने वाली हैं। उन्होंने बीडी सोमानी इंटरनेशनल स्कूल से आईबी डिप्लोमा पूरा करने से पहले मुंबई के कैथेड्रल और जॉन कॉनन स्कूल और इकोले मोंडिएल वर्ल्ड स्कूल से अपनी स्कूली शिक्षा पूरी की है। अपनी स्नातक स्तर की पढ़ाई के बाद, वह भारत लौट आई और एक रियल एस्टेट फर्म में सेल्स प्रोफेशनल के रूप में काम करना शुरू कर दिया।

मर्चेंट ने न्यूयॉर्क विश्वविद्यालय (New York University) से राजनीति और अर्थशास्त्र में स्नातक की डिग्री प्राप्त की। कहा जाता है कि नीता अंबानी और उनकी बेटी ईशा के साथ उनके मजबूत संबंध हैं।

ईशा के संगीत समारोह में मर्चेंट ने आकाश अंबानी की पत्नी श्लोका मेहता के साथ भी परफॉर्म किया था। इस बीच, राधिका मर्चेंट के प्रदर्शन पर डालें एक नजर:

Leave a comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More