किसानों का दर्द देख कर खुद को नही रोक पाए Sonu Sood, कह दी ये बात

न्यूज़ डेस्क (नई दिल्ली): एक सप्ताह से अधिक समय से दिल्ली की सीमा पर चल रहे किसानों के विरोध को देखते हुए अभिनेता सोनू सूद (Sonu Sood) भी खुद को रोक नही पाए और किसानों के लिए ट्विटर पर ट्वीट करते हुए ये बात कह दी। शनिवार को, सोनू सूद ने ट्विटर पर कहा कि “किसान का दर्जा किसी माता-पिता से कम नहीं है।”

सोनू सूद की पोस्ट को नेटिज़न्स से कई प्रतिक्रियाएं मिली हैं। दो दिनों में किसानों के पक्ष में अभिनेता का यह दूसरा ट्वीट है। इस हफ्ते की शुरुआत में, उन्होंने लिखा, “किसान है हिंदुस्तान”।

केंद्र द्वारा पारित तीन कृषि कानूनों के खिलाफ आंदोलनरत किसानों ने रविवार को अपने ग्यारहवें दिन दिल्ली और अन्य सीमा क्षेत्रों के बाहरी इलाकों में प्रदर्शनों कर रहे है।

किसान समूहों के नेताओं ने केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर (Union Agriculture Minister Narendra Singh Tomar), केंद्रीय वाणिज्य मंत्री पीयूष गोयल (Union Minister for Commerce Piyush Goyal) और वाणिज्य राज्य मंत्री सोम प्रकाश (Minister of State for Commerce Som Prakash) के नेतृत्व में केंद्र के प्रतिनिधियों से 5 दिसंबर को पांचवें दौर की वार्ता के दौरान नए कृषि कानून के चलते गतिरोध खत्म करने के लिए मुलाकात की थी। हालाँकि, बैठक अनिर्णायक रही, और केंद्र ने 9 दिसंबर को एक और बैठक की घोषणा की।

किसान मूल्य उत्पादन और कृषि सेवा अधिनियम, 2020 [(Empowerment and Protection) Agreement on Price Assurance and Farm Services Act, 2020] और आवश्यक वस्तु (संशोधन) अधिनियम, 2020 [Essential Commodities (Amendment) Act, 2020], किसानों के उत्पादन व्यापार और वाणिज्य (संवर्धन और सुविधा) अधिनियम, 2020 [Farmers’ Produce Trade and Commerce (Promotion and Facilitation) Act, 2020] के खिलाफ विरोध कर रहे हैं।

Leave a comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More