Kisan Andolan: बंगाल में भाजपा को हराने की अपील करेगें राकेश टिकैत, गर्मा सकता है सियासी माहौल

न्यूज डेस्क (शौर्य यादव): किसान आंदोलन (Kisan Andolan) के अगुवा राकेश टिकैत आज कोलकाता महांपचायत को संबोधित करेगें। उन्होनें हाल ही में दावा किया था कि, वो पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में भाजपा को हराने के लिए किसानों से अपील करेगें। जिसके तहत माना जा रहा है कि कोलकाता महांपचायत रैली के दौरान वो भाजपा पर पुख़्ता तौर से तीख़े ज़ुबानी हमले करेगें।

इस बीच उन्होंने दावा किया है कि वो विधानसभा चुनाव में किसी भी राजनीतिक दल का समर्थन नहीं कर रहे हैं। टिकैत के मुताबिक किसान बुरी तरह परेशान है और उनके साथ चुनाव पर चर्चा की जाये। उन्होंने साफ कर दिया कि वो किसी राजनीतिक पार्टी (Political party) के पक्ष में तकरीर नहीं करेगें। आज कोलकाता में होने वाली किसान रैली को काफी निर्णायक माना जा रहा है।

राकेश टिकैत का ये बयान उत्तर प्रदेश के बलिया जिले में हुई किसान महापंचायत के दौरान सामने आया। इस दौरान उन्होनें ये भी साफ किया कि, कोलकाता दौरे के बीच पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से उनकी मुलाकात की कोई योजना नहीं है। राकेश टिकैत ने दावा किया कि, 27 मार्च से शुरू होने वाले पांच राज्यों के विधानसभा चुनावों में भाजपा को हराने के लिए भारतीय किसान यूनियन ने अपने समर्थकों को अवगत करवा दिया है। जिसके लिए सभी कोर मेम्बर्स और कार्यकर्ताओं को फोन किया जा चुका है। टिकैत के इस ऐलान से पश्चिम बंगाल में भाजपा सियासी पारा गर्मा सकता है। ऐसे में टीएमसी के अलावा भारतीय किसान यूनियन से मिल रही दोहरी चुनौती भाजपा के शीर्ष नेतृत्व (BJP’s top leadership) की परीक्षा ले सकती है।

18 फरवरी को हिसार में किसानों की बैठक के दौरान राकेश टिकैत ने कहा कि, किसान पिछले तीन महीनों से दिल्ली में डेरा डाले हुए हैं। सरकार ने सोचा था कि किसान दो महीने के भीतर लौट जायेगें। पर हमने ऐसा होने नहीं दिया। हम अपनी फसलों की कटाई करके कोलकाता की ओर कूच करेगें भले ही हमें इसके लिए महीने भर अपने घरों से दूर रहना पड़े। इसके लिए हम तैयार है। तीन केन्द्रीय कृषि कानूनों को खत्म करने और किसानों के मुद्दों को तुरंत हल करने के लिए अब आंदोलनकारी किसान ज़्यादा से ज़्यादों किसानों को मुहिम में जोड़ने के लिए लामबंद होते दिख रहे है।

Leave a comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More