अर्मेनिया और अजरबैजान के बीच लड़ाई में कूदी Kim Kardashian, भेजी मदद

एंटरटेनमेंट डेस्क (स्तुति महाजन): अमेरिकी टेलीविजन सुपरस्टार और मॉडल किम कार्दशियन (Kim Kardashian) ने बीते शनिवार को बड़ा ऐलान करते हुए आर्मेनिया फंड में 1 मिलियन अमरीकी डालर की मदद भेजी। मौजूदा वक्त में रूस के हस्तक्षेप के बावजूद अर्मेनिया और अजरबैजान (Azerbaijan) के बीच संघर्ष विराम के हालात बनते नहीं दिख रहे है। नागरनो-करबाख इलाके में कब़्जे के लिए दोनों मुल्क लंबी दूरी के हथियार और ड्रोन का इस्तेमाल कर रहे है। ऐसे में किम कार्दशियन द्वारा भेजी गयी एक मिलियन डॉलर की मदद अर्मेनियाई सेना में जोश फूंकने का काम करेगी।

दोनों देशों के बीच चल सशस्त्र संघर्ष में किम कार्दशियन ने अर्मेनिया का खुला समर्थन किया। इसके लिए उन्हें अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर एक छोटा सा वीडियो पोस्ट कर फैंस का साथ साझा किया। इसमें उन्होनें अपने तमाम फैंस से अर्मेनिया का समर्थन करने की अपील की। गौरतलब है कि किम के दिवंगत पिता रॉबर्ट कार्दशियन (Robert Kardashian) आर्मीनियाई मूल के थे। वीडियो में किम कहती है कि- मैं आर्मेनिया और आर्ट्सख के मौजूदा हालातों के बारे में कुछ बोलना चाहती हूँ। संकट के इस उभर रहे मामले में जागरूकता लाने के लिए मैनें कई लोगों से खुली बातचीत की। मेरी सोच और प्रार्थनाएं अर्मेनिया के बहादुर पुरुषों, महिलाओं और बच्चों के साथ हैं। कोई भी सीमा और दूरी मुझे इन लोगों से अलग नहीं कर सकती। हम सबको एक साथ मजबूत वैश्विक अर्मेनियाई राष्ट्र के लिए खड़ा होना होगा।

वीडियो में उन्होनें आगे बताया कि अर्मेनियाई फंड में दान करने से सैनिक संघर्ष में फंसे आम नागरिकों को सीधी मदद मिलेगी। जिन लोगों का विस्थापन सैन्य संघर्ष (Military conflict) के कारण हुआ है इन पैसों की मदद से उन्हें खाना, पानी, रहने के लिए छत और दूसरी जरूरी चीज़े मुहैया करवायी जायेगी। साल 2015 और 2019 के दौरान किम अपने फेमस शो ‘कीपिंग अप विद द कार्दशियन’ की शूटिंग के सिलसिले में अर्मेनिया जा चुकी है।

Leave a comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More