Khagaria District: चॉकलेट समझ कीटनाशक खा गयी दो बहनें, एक की मौत

न्यूज डेस्क (गौरांग यदुवंशी): खगड़िया के गोगरी थाना क्षेत्र (Gogri Police Station Area of Khagaria) के रतन गांव (Ratan Village) की दो बहनों ने गलती से चॉकलेट समझ कीटनाशक दवा खा ली। दोनों बहनों में से एक लक्ष्मी कुमारी की इलाज के दौरान मौत हो गयी। वहीं दूसरी बहन रूचि कुमारी का इलाज सदर अस्पताल (Sadar Hospital) में चल रहा है। बच्चियों की मां सोनी देवी ने बताया कि जूं मारने के लिये कीटनाशक खरीद कर घर में अलमारी में रखी हुई थी, दोनों बहनें कीटनाशक को चूरन गोली या चॉकलेट समझकर उसे आंगनबाड़ी केंद्र (Anganwadi Center) ले गयी और उसे खा लिया।

आंगनवाड़ी में पढ़ाई के दौरान दोनों लड़कियों ने जहर खा लिया। तबीयत बिगड़ने के बाद आंगनबाड़ी कार्यकर्ता ने परिवारवालों को मामले की जानकारी दी। दोनों की पहले गोगरी के रेफरल अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां चिकित्सक ने बाद में प्राथमिक उपचार कर बेहतर इलाज के लिये सदर अस्पताल भेजने का निर्देश दिया। सदर अस्पताल में इलाज के दौरान लक्ष्मी (Laxmi) की मौत हो गयी और रूचि अभी भी जिंदगी और मौत के बीच झूल रही है।

Leave a comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More